Headlines

T20 World Cup: आयरलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, 2023 में साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा विश्व कप

T20 World Cup: आयरलैंड ने महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई, 2023 में साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा विश्व कप

Ireland Cricket Team- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
Ireland Cricket Team

Highlights

  • आयरलैंड की महिला टीम ने टी20 विश्व कप के लिए की क्वालीफाई
  • आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को हराकर विश्व कप के लिए किया क्वालीफाई
  • साल 2023 में साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा टी20 विश्व कप

T20 World Cup: आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने साल 2023 में साउथ अफ्रीका में होने वाले महिला टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। भारत समेत सात देश इस इस विश्व कप के लिए पहले से क्वालीफाई कर चुके हैं। वहीं बांग्लादेश ने और अब आयरलैंड ने क्वालिफायर के जरिए साल 2023 के टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। आयरलैंड ने क्वालीफायर में जिम्बाब्वे को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है।  

आयरलैंड की महिला टीम ने शुक्रवार को क्वालिफायर के पहले सेमीफाइनल में जिम्बाब्वे पर चार रन की जीत के साथ 2023 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपना स्थान पक्का कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। आयरलैंड की स्टार सलामी बल्लेबाज गेबी लुईस पावरप्ले में आउट हो गई थी, लेकिन ओर्ला प्रेंडरगैस्ट ने टीम के लिए सधी हुई पारी खेली। उन्होंने 25 गेंदों पर 28 रन बनाए। लौरा डेलानी और इमियर रिचर्डसन ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली और क्रमश: 22 और 14 रन बनाए। अंत में रेबेका स्टोकेल ने टीम के लिए अंतिम के ओवरो ने तेजी से रन बनाए और नाबाद 12 गेंदों में 26 रन की पारी खेली और टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम की सलामी बल्लेबाज शार्ने मेयर्स ने 36 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली। वहीं, कप्तान मैरी-एन मुसोंडा ने 29 गेंदों में 31 रन की पारी खेली। इस जोड़ी ने टीम के लिए 50 रनों की साझेदारी की। एक वक्त ऐसा लग रहा था ये दोनों जिम्बाब्वे को यह मैच जीता देंगी। लेकिन अरिएने केली ने इस साझेदारी को तोड़ दिया जिसके बाद जिम्बाब्वे की टीम मैच में पिछड़ गई और आयरलैंड ने यह मैच जीत लिया। अर्लीन नोरा केली और जेन मैगुइरे ने दो-दो विकेट लिए।

फाइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगी आयरलैंड  

जिम्बाब्वे की टीम ने लक्ष्य से चार रन कम बनाए और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 133 रन तक ही पहुंच सकी। आयरलैंड ने क्वालीफायर के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। 25 सितंबर को बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच क्वालीफायर का फाइनल खेला जाएगा। 

आयरलैंड – 20 आवर में 137-6 (ओर्ला प्रेंडरगस्त 28, रेबेका स्टोकेल 26 नाबाद; नोमवेलो सिबांडा 24)।

जिम्बाब्वे : 20 ओवर में 133/6 (शर्न नगर 39, एंट्रेंस-ऐनी मुसोंडा 31; जाने मैगुइगुइ 2/18)।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *