Headlines

Bhojpuri Actors Real Name: आप नहीं जानते होंगे इन भोजपुरी स्टार्स के असली नाम, रानी चटर्जी तो हैं मुस्लिम

Bhojpuri Actors Real Name: आप नहीं जानते होंगे इन भोजपुरी स्टार्स के असली नाम, रानी चटर्जी तो हैं मुस्लिम

rani chatterjee- India TV Hindi News

Image Source : INSTAGRAM/RANICHATTERJEEOFFICIAL
आप नहीं जानते होंगे इन भोजपुरी स्टार्स के असली नाम

Highlights

  • खेसारीलाल का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है
  • मोनालिसा भोजपुरी सिनेमा के साथ टीवी में भी पहचान बना चुकी हैं
  • रानी चटर्जी का असली नाम साहिबा शेख है

एंटरटेनमेंट जगत की दुनिया चकाचौंध से भरी होती है, पहले तो यहां लोगों को आसानी से एंट्री नहीं मिलती और अगर मिल भी जाए तो उन्हें पहचान बनाने में बहुत समय लग जाता है। सिनेमाजगत में आने के लिए कई लोग तो अपना नाम तक बदल लेते हैं। इस कड़ी में दिवंगत दिलीप कुमार (Dilip Kumar) से लेकर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) तक कई सितारों के नाम शामिल हैं। सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं भोजपुरी सिनेमाजगत में भी कई सितारों ने अपने नाम को बदला है। यहां तक कि कुछ सितारों के असली नाम भी फैंस को मालूम नहीं हैं। आइए हम आपको बताते हैं किन-किन भोजपुरी सितारों ने बदले हैं अपने नाम।

यह भी पढ़ें: Vikram Vedha Review: ऋतिक रोशन-सैफ अली खान की जोड़ी ने जीता दर्शकों का दिल, लोग बोले- फायर है फिल्म

रानी चटर्जी (Rani Chatterjee)

भोजपुरी फिल्मों की क्वीन रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) का असली नाम साबिहा शेख है और वो मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखती हैं। फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ (Sasura Bada Paisawala) की शूटिंग के दौरान फिल्म के मेकर्स ने साबिहा शेख को रानी चटर्जी नाम दिया था। ‘ससुरा बड़ा पइसावाला’ हिट हो गई और लोगों के बीच साहिबा शेख हमेशा के लिए रानी चटर्जी बन गई।

Adipurush Poster: भगवान राम के किरदार में प्रभास का फर्स्ट लुक आउट, इस दिन रिलीज होगा टीजर

खेसारीलाल यादव (Khesari Lal Yadav)

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारीलाल यादव (Khesari Lal Yadav) का असली नाम भी कम ही लोग जानते होंगे। खेसारीलाल का असली नाम शत्रुघ्न कुमार यादव है। खेसारी अभिनय के साथ-साथ सिंगिंग और डांस के लिए भी मशहूर हैं। खेसारीलाल फिल्मों में आने से पहले  लिट्टी बेचा करते थे।

Shaan Birthday: शान के इन Top 10 Songs के आगे फीके लगेंगे आजकल के गाने, सुनकर याद आ जाएंगे पुराने दिन

मोनालिसा (Monalisa)

भोजपुरी फिल्मों से करियर की शुरुआत करने वालीं मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है।  मोनालिसा (Monalisa) को पहचान बिग बॉस के घर से मिली थी। एक्टिंग, डांस और स्टाइलिश लुक के लिए मशहूर मोनालिसा कई टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुकी हैं। मोनालिसा को सोशल मीडिया क्वीन भी कहा जाता है। इंस्टाग्राम पर मोनालिसा को लाखों लोग फॉलो करते हैं।

निरहुआ (Nirahua)

आज के समय में निरहुआ (Nirahua) किसी पहचान के मोहताज नहीं है। निरहुआ फिल्मों के साथ-साथ राजनीति में भी अपना परचम लहरा चुके हैं। निरहुआ (Nirahua) का असली नाम दिनेशलाल यादव (Dinesh lal yadav) है।

रवि किशन (Ravi Kishan)

भोजपुरी सिनेमा से लेकर बॉलीवुड और अब राजनीति में एक्टिव एक्टर रवि किशन (Ravi Kishan) गोरखपुर से बीजेपी सांसद हैं। रवि किशन (Ravi Kishan) का असली नाम रविंद्र श्यामनारायण शुक्ला है। उन्होंने फिल्मों में आने पर अपना नाम बदला था।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *