PAK vs ENG: बाबर की यादगार पारी के बाद सॉल्ट ने पाकिस्तान के जख्मों पर रगड़ा नमक, सीरीज में हासिल की बराबरी

PAK vs ENG: बाबर की यादगार पारी के बाद सॉल्ट ने पाकिस्तान के जख्मों पर रगड़ा नमक, सीरीज में हासिल की बराबरी

Phil Salt batting against Pakistan in 6th T20I- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Phil Salt batting against Pakistan in 6th T20I

Highlights

  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
  • बाबर की यादगार पारी पर भारी पड़ी सॉल्ट की ताबड़तोड़ इनिंग
  • इंग्लैंड ने सीरीज में हासिल की 3-3 की बराबरी

PAK vs ENG: अब पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ‘करो या मरो’ की जंग होगी क्योंकि सात मैच की जारी टी20 सीरीज के छठे मैच में कप्तान बाबर आजम की यादगार पारी के बावजूद मेजबान जीत की दहलीज को पार नहीं कर सके। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में हुए मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में धूल चटाकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली।

बाबर पर भारी पड़ी सॉल्ट की पारी

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 170 रन का लक्ष्य रखा पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा नाबाद 87 रन बाबर आजम ने बनाए। पाकिस्तानी कप्तान ने ये रन 59 गेंदों पर बनाए। वहीं इंग्लैंड के टॉप स्कोरर रहे फिल सॉल्ट ने बाबर से एक रन ज्यादा, यानी 88 रन की पारी खेली और वह भी नॉट आउट रहे। सॉल्ट ने अपनी पारी में बाबर रे मुकाबले 18 गेंदें कम खेली। गेंदों के इसी अंतर ने इस अहम मुकाबले को एकतरफा बना दिया।

तीन हजारी क्लब में शामिल हुए बाबर आजम

हालांकि बाबर आजम इस पारी के दौरान 52 रन बनाते ही 3000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए। उन्होंने 81 पारियों में तीन हजार रन बनाकर स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के सबसे तेज 3000 रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी भी हासिल कर ली। लेकिन पाकिस्तानी कप्तान अपनी टीम को मैच और सीरीज जिताने से चूक गए।

पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड को मिली बराबरी

इंग्लैंड ने इस अहम मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।  इंग्लैंड ने इस मुकाबले में जीत दर्ज करके सीरीज में 3-3 की बराबरी भी हासिल कर ली है। बता दें कि पिछले मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सारे विकेट गंवाकर 145 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड को शुरुआत से ही झटके लगने शुरू हो गए थे। हालांकि कप्तान मोईन अली ने 51 रनों की नाबाद पारी खेली पर वे टीम को जीत की दहलीज पार कराने में नाकाम रहे थे।

अगला मैच जीतने वाली टीम के नाम होगी सीरीज

सीरीज का सातवां और अंतिम टी20 मैच भी लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। यह मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए निर्णायक होगा जिसमें जीत दर्ज करने वाली टीम सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *