Headlines

5G की लॉन्चिंग के बाद अब Smartphone की बारी, जानिए 15 हजार से कम बजट के धांसू फोन

5G की लॉन्चिंग के बाद अब Smartphone की बारी, जानिए 15 हजार से कम बजट के धांसू फोन

जानिए 15 हजार से कम बजट...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV जानिए 15 हजार से कम बजट के धांसू 5G Smartphone

Highlights

  • IP5X रेटेड डस्ट-प्रूफ डिज़ाइन के साथ शुरू होने वाले इस सेगमेंट के लिए ये एक बेहतरीन फोन है
  • 5G स्मार्टफोन पर अभी फ्लिपकार्ट और अमेजन के द्वारा भारी छूट भी दी जा रही है
  • Motorola G31 बेहतरीन फीचर्स के चलते हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर है

5G Smartphone: देश में आज 5जी सेवा शुरु होने जा रही है, जिसके बाद से ग्राहकों में नए 5G स्मार्टफोन (5G Smartphone) खरीदने की चाहत भी बढ़ने लगी है। अगर आप भी नया फोन (New Phone) लेना चाहते हैं तो आज हम आपको 15 हजार से कम कीमत वाले कुछ बेहतरीन फोन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके फीचर्स आपको बेहद पसंद आने वाले हैं। इन सभी स्मार्टफोन पर अभी फ्लिपकार्ट और अमेजन के द्वारा भारी छूट भी दी जा रही है।

oppo कंपनी का K10

IP5X रेटेड डस्ट-प्रूफ डिज़ाइन के साथ शुरू होने वाले इस सेगमेंट के लिए ये एक बेहतरीन फोन है। इसमें 6.59 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है जो 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आता है। ओप्पो ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिप इसमें लगाया है, जो इस बजट में एक बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। इसके साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। यह फोन Android 11 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। यह स्मार्टफोन भी छूट पर 15 हजार में आपको मिल जाएगी।

50MP कैमरे वाला मोटोरोला G31

Motorola G31 बेहतरीन फीचर्स के चलते हमारी लिस्ट में दूसरे नंबर है। इसकी कीमत 14 हजार है, जिसे अभी फ्लिपकार्ट से 10,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें 6.4-इंच की फुल HD+ AMOLED स्क्रीन है, लेकिन स्टैंडर्ड रिफ्रेश रेट 60 Hz है। इसके बैक कैमरे की क्वालिटी 50MP+8MP+2MP है। 13MP का सेल्फी कैमरा भी कंपनी ने इसमें दिया है। 

ऑलराउंडर फोन रेडमी नोट 11

इस सेगमेंट में शानदार डिस्प्ले के साथ Redmi Note 11 एक और अच्छा ऑलराउंडर है। रेडमी के इस फोन की सबसे अच्छी खासियत यह है कि इसकी बैटरी काफी देर तक चलती है। आप इसे रफ तरीके से भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें 6.43 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले है, जिसमें 90 Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है जो 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दिखाती है। स्क्रीन को Corning Gorilla Glass 3 के जरिए प्रोटेक्ट रखने की कोशिश की गई है। K10 की तरह ही यह फोन भी 6 जीबी रैम के साथ एक Qualcomm Snapdragon 680 SoC द्वारा संचालित है, लेकिन इसका इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी है, जिसे आवश्यक्तानुसार आगे बढ़ाया जा सकता है। इसकी कीमत अलग-अलग वैरिएंट पर विभिन्न है। 12 हजार से 16 हजार के बीच में आप इसे अपने घर ला सकते हैं।

Infinix नोट 12 5G

एक ब्रांड के रूप में Infinix का मार्केट में अच्छा-खासा नाम है। यह इस साल लगातार बजट में फोन लॉन्च करता रहा है। Infinix Note 12 5G भी 15 हजार से कम की बजट में उपलब्ध है। इसमें 6.7 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। इससे भी बेहतर यह फोन Mediatek Dimensity 810 SoC द्वारा संचालित है, जो कि इस सेगमेंट में एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है। इसमें आपको 6 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *