Headlines

Women’s Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने पुरुष टीम की तरह बनाई एशिया कप के लिए योजना, अब क्या होगा?

Women Asia Cup 2022: एशिया कप के इतिहास पर डालें एक नजर, जानें सभी सवालों के जवाब

India women's team- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
India women’s team

Highlights

  • वुमेंस एशिया कप का शनिवार को हो रहा आगाज
  • भारतीय महिला टीम का पहला मुकाबला श्रीलंका से
  • हरमनप्रीत ने एशिया कप को लेकर अपनी योजनाओं का किया खुलासा

Women’s Asia Cup 2022 Harmanpreet Kaur: भारतीय वुमेंस टीम ने शनिवार से शुरू हो रहे एशिया कप में अपनी योजना का खुलासा किया है। यह योजना काफी हद तक इंडियन मेंस टीम से मिलती जुलती है। यूएई में हुए पुरुषों के एशिया कप में रोहित शर्मा की टीम ने कई प्रयोग किए थे। उन्होंने इसके लिए अगले महीने शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम को पूरी तरह से तैयार करने का हवाला दिया था। ठीक उसी तरह से हरमनप्रीत कौर की टीम भी रोहित एंड कंपनी की तर्ज पर महिलाओं के एशिया कप में हिस्सा लेने की योजना बना रही है। लेकिन अच्छी बात ये है कि उनके पास इन योजनाओं पर काम करते हुए पहले मिले अच्छे रिजल्ट का उदाहरण मौजूद है।

एशिया कप में होगी टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी

Harmanpreet Kaur

Image Source : AP

Harmanpreet Kaur

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने संकेत दिया है कि शनिवार से बांग्लादेश में शुरू होने वाले महिला एशिया कप में कम अनुभवी खिलाड़ियों को खेलने का ज्यादा मौका दिया जाएगा। कौर के मुताबिक ये योजना अगले साल की शुरुआत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए बनाई गई है।

हरमनप्रीत कौर ने कहा, ‘‘वर्ल्ड कप से पहले बहुत सारे टी20 मैच खेलने हैं। जिन खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं उन्हें विश्व कप से पहले मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। ऐसे कई क्षेत्र हैं जिन पर हम काम कर सकते हैं। हम यह देखने जा रहे हैं कि पहले छह ओवरों में किसी और को मौका मिल सकता है या नहीं।  साथ ही खिलाड़ियों को बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में भी आजमाया जा सकता है।’’

जेमिमा रोड्रिग्स करेंगी ओपनिंग

Harmanpreet Kaur

Image Source : AP

Harmanpreet Kaur

जेमिमा रोड्रिग्स कलाई की चोट से उबर चुकी हैं। वह इस चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हो गई थीं। उनके शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने की उम्मीद है। इंग्लैंड में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा पर भी नजरें रहेंगी।

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘गेंदबाजी में भी हमें सही टीम कॉर्निडेशन के लिए प्रयास करने की जरूरत है। जेमिमा ठीक है, उसने आज नेट में बल्लेबाजी की। वह नेट पर काफी अच्छा कर रही है। कभी-कभी आप उस फॉर्म को मैच के दौरान नहीं दोहरा पाते। आपको क्रीज पर कुछ समय बिताने की जरूरत है और मुझे यकीन है कि वह अपनी फॉर्म वापस हासिल कर लेगी। उसके लिए एशिया कप एक शानदार मंच होगा।’’  

लंबे वक्त की योजनाओं से मिल रहे अच्छे रिजल्ट

टी20 विश्व कप अगले साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेला जाएगा। फिलहाल एशिया कप से पहले हरमनप्रीत खुद भी शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने इंग्लैंड में 111 गेंदों में नाबाद 143 रन की यादगार पारी खेली। भारतीय कप्तान ने कहा कि वह टीम की अगुवाई करते हुए अपनी जिम्मेदारी का आनंद ले रही हैं। इंग्लैंड में यादगार सीरीज जीत पर उन्होंने कहा कि टीम की लंबे वक्त की योजनाएं आखिरकार नतीजा दे रही हैं।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *