Headlines

CPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी की टीम बनी चैंपियन, जमैका ने लगाई खिताबी हैट्रिक

CPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी की टीम बनी चैंपियन, जमैका ने लगाई खिताबी हैट्रिक

जमैका तल्लावाहज की...- India TV Hindi News

Image Source : CPLT20.COM
जमैका तल्लावाहज की टीम बनी सीपीएल 2022 की चैंपियन

CPL 2022: कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के 10वें संस्करण का समापन हो गया है। फाइनल मुकाबले में जमैका तल्लावाहज ने बारबाडोस रॉयल्स को 8 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। यह तीसरा मौका है जब जमैका की टीम चैंपियन बनी है। इस बार आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले रोवमेन पॉवेल की कप्तानी में तल्लावाहज ने अपनी तीसरी ट्रॉफी के साथ खिताबी हैट्रिक पूरी की। इससे पहले टीम दो बार यह खिताब जीतने में सफल हुई थी।

इस मैच में पहले खेलते हुए बारबाडोस रॉयल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन ही बना सकी थी। पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान के बेटे आजम खान ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली थी। जमैका के लिए फैबियन एलन और निकोलस गॉर्डन ने 3-3 विकेट झटके थे। पाकिस्तानी गेंदबाज इमाद वसीम ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया था। 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका की शुरुआत अच्छी नहीं थी और केनार लुईस पहली गेंद पर ही बिना खाता खोले आउट हो गए। 

ब्रेंडन किंग ने मचाया धमाल

इसके बाद वेस्टइंडीज की नेशनल साइड के लिए ओपनर की भूमिका निभाने वाले ब्रेंडन किंग ने मोर्चा संभाला और अकेले अपनी दम पर मैच को बारबाडोस की पकड़ से दूर कर दिया। किंग ने 47 रनों की पारी खेलने वाले शमार ब्रुक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए कप्तान पॉवेल के साथ उन्होंने नाबाद 75 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। ब्रेंडन किंग ने अपनी इस पारी में 50 गेंदों पर 83 रन बनाए जिसमें 13 चौके और 2 छक्के शामिल थे। 

5 साल के इंतजार के बाद चैंपियन बनी जमैका

आपको बता दें कि सीपीएल का यह 10वां संस्करण था। इस लीग की शुरुआत 2013 में हुई थी। ओपनिंग सीजन में भी जमैका तल्लावाहज की टीम चैंपियन बनी थी। इसके बाद 2016 में भी टीम ने खिताब अपने नाम किया था। अब पांच साल के इंतजार के बाद टीम ने तीसरी बार चैंपियन बनते हुए खिताबी हैट्रिक पूरी कर ली है। इस टूर्नामेंट को अभी तक चार बार त्रिनिदाद की टीम, 2 बार बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम और 1 बार सेंट किट्स की टीम ने भी जीता है। पिछला सीजन सेंट किट्स ने अपने नाम किया था लेकिन इस बार टीम पॉइंट्स टेबल में नीचे से दूसरे यानी पांचवें स्थान पर रही।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *