Headlines

गुवाहाटी में किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा, क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11?

गुवाहाटी में किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा, क्या हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11?

Team India Probable Playing 11 IND vs SA 2nd T20I- India TV Hindi News

Image Source : GETTYIMAGES
Team India Probable Playing 11 IND vs SA 2nd T20I

Highlights

  • 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच होगा दूसरा मैच
  • पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से दी थी मात
  • दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह के शुरुआती कहर से कांप गई थी अफ्रीकी टीम

IND vs SA 2nd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में खेला जाएगा। टीम इंडिया इस मुकाबले में जीत के साथ सीरीज कब्जाने के इरादे से उतरेगी। वहीं मेहमान टीम की नजरें होंगी सीरीज में वापसी कर बराबरी करने पर। देखने वाली बात यह होगी कि इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा किस कॉम्बिनेशन के साथ उतरेंगे। टीम इंडिया पहला मैच शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी से जीतकर आई है, ऐसे में टीम मैनेजमेंट की प्लानिंग क्या रहती है यह देखना होगा।

उधर साउथ अफ्रीका की बात करें तो भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजी क्रम को तहश-नहश कर दिया था। तीसरे ओवर में 9 रन पर ही आधी अफ्रीकी टीम पवेलियन लौट गई थी। इसके बाद एडेन मारक्रम, वायन पार्नेल और केशव महाराज के प्रयास से कैसे भी करके स्कोर 106 तक पहुंचा था। उसके बाद गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और पार्नेल ने शुरू में दबाव बनाया लेकिन स्पिनर व तीसरे गेंदबाज नॉर्खिया खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। 

हेनरिक क्लासेन

Image Source : CSA

हेनरिक क्लासेन

साउथ अफ्रीका में हो सकते हैं कुछ बदलाव

साउथ अफ्रीका के लिए इस मैच में हेनरिक क्लासेन, रीजा हेंड्रिक्स जैसे खिलाड़ी टीम में नहीं खेलते दिखे थे। ऐसे में भारतीय सरजमीं पर पहले आईपीएल 2022 और फिर पहले टी20 में लगातार फ्लॉप रहे ट्रिस्टन स्टब्स की जगह किसी एक को मौका मिल सकता है। वहीं टॉप ऑर्डर में कप्तान बावुमा और सीनियर खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक से टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। उधर मध्यक्रम की जिम्मेदारी डेविड मिलर और एडेन मारक्रम के हाथों में होगी। रिली रोस्यू पर भी नजरें रहेंगी।

फिर साथ खेलेंगे पंत और कार्तिक?

पहले टी20 में टीम इंडिया एक नए कॉम्बिनेशन के साथ उतरी थी। ये कॉम्बिनेशन मिडिल ऑर्डर में हार्दिक पंड्या के नहीं होने पर तैयार हुआ। इससे टीम के पास 6 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज, चार ऐसे गेंदबाज जो स्पेशलिस्ट बॉलर के साथ अच्छे बल्लेबाज भी हैं और एक स्पेशलिस्ट गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह मौजूद थे। यह कॉम्बिनेशन शानदार था। इसका नतीजा यह रहा कि टीम ने आसानी से साउथ अफ्रीका को मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इसी के कारण यह भी संभव हुआ कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत साथ में खेलते नजर आए। ऐसा ही कॉम्बिनेशन कप्तान रोहित शर्मा गुवाहाटी में भी उतार सकते हैं।

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

Image Source : TWITTER

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक

दोनों टीमों की संभावित Playing 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रिली रोस्यू, एडेन मारक्रम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वायन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, एनरिक नॉर्खिया।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *