Headlines

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव आज हासिल कर सकते हैं खास उपलब्धि, हार्दिक और रैना से आगे निकलने का मौका

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव आज हासिल कर सकते हैं खास उपलब्धि, हार्दिक और रैना से आगे निकलने का मौका

Suryakumar Yadav, IND vs SA, Team India- India TV Hindi News

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज एक बार फिर से टी20 मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम पहला मैच आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुकी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के पास पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज जीतने का सुनहरा मौका होगा और वह इसे हाथ से नहीं जाने देना चाहेगी। गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में एक तरफ जहां रोहित सीरीज जीतकर इतिहास रचने की कोशिश करेंगे तो वहीं टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के पास भी खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा।

सूर्या इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और लगातार नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। इस साल 2022 में सर्वाधिक छक्के लगाने के साथ-साथ सबसे अधिक रन बना चुके सूर्या के पास आज टी20 अंतरराष्ट्रीय में हजार रन पूरे करने का मौका होगा। इस दौरान वह हार्दिक पांड्या और श्रेयस अय्यर से भी आगे निकल सकते हैं। यहीं नहीं सूर्या आज टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक छक्कों के मामले में सुरेश रैना को भी पीछे छोड़ सकते हैं।

विराट और राहुल के क्लब में शामिल होने का मौका

सूर्यकुमार इस वक्त टी20I में 30 पारियों में 39.04 की औसत और 173.36 की स्ट्राइक रेट की मदद से 976 रन बना चुके हैं। ऐसे में अगर वह आज 24 रन बना लेते हैं तो वह इस फॉर्मेट में सबसे तेजी से हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बन जाएंगे। उनसे पहले विराट कोहली 27 और केएल राहुल 29 पारियों में यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

श्रेयस और हार्दिक को छोड़ सकते हैं पीछे

32 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास सर्वाधिक रनों के मामले में हार्दिक और श्रेयस से आगे निकलने का मौका होगा। सूर्या अगर 14 रन बना लेते हैं तो वह हार्दिक (989) और 54 रन बना लेते हैं तो श्रेयस (1029) से आगे निकल जाएंगे।

सुरेश रैना से आगे निकलने का मौका

सूर्यकुमार यादव सर्वाधिक छक्कों के मामले में भी एक नया कीर्तिमान बना सकते हैं। सूर्या आज अगर पांच छक्के लगा लेते हैं तो वह एक कैलेंडर वर्ष में 50 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले और एकमात्र क्रिकेटर बन जाएंगे। इसके अलावा अगर वह दो छक्के लगा लेते हैं तो वह टी20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सुरेश रैना (58) को पीछे छोड़ देंगे और सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर काबिज हो जाएंगे। बता दें कि सूर्या अभी तक इस फॉर्मेट में कुल 57 छक्के लगा चुके हैं।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *