IND vs SA ODI Squad: ये खिलाड़ी बना टीम इंडिया का नया वाइस कैप्टन, संजू सैमसन को इग्नोर किए जाने पर बवाल

IND vs SA ODI Squad: ये खिलाड़ी बना टीम इंडिया का नया वाइस कैप्टन, संजू सैमसन को इग्नोर किए जाने पर बवाल

Sanju Samson- India TV Hindi News

Image Source : REUTERS
Sanju Samson

Highlights

  • सीउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का ऐलान
  • धवन को मिली टीम की कप्तानी
  • इस खिलाड़ी को किया गया इग्नोर

IND vs SA ODI Squad: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस वक्त तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के बाद टीम इंडिया का सामना अफ्रीकी टीम से तीन मैचों की ही एक वनडे सीरीज में होने वाला है। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने कुछ ही देर पहले 16 खिलाड़ियों की भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज के लिए टीम की कप्तानी शिखर धवन को सौंपी गई है। लेकिन वनडे सीरीज के लिए जिस खिलाड़ी को उपकप्तान चुना गया है उसको लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं।

पहली बार उपकप्तान बना ये खिलाड़ी

इसी बीच सेलेक्टर्स ने इस सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर को उपकप्तान चुना गया है। अय्यर ने पहले कभी भारतीय टीम की कप्तानी या उपकप्तानी नहीं की है। हालांकि पिछले कुछ सालों से ये खिलाड़ी आईपीएल में कप्तानी का जिम्मा संभालता हुआ नजर आया है। अय्यर को ये जिम्मेदारी मिलना संजू सैमसन के लिए थोड़ी सी निराशा की बात है। सैमसन इस सीरीज में उपकप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे थे, हालांकि सेलेक्टर्स की पसंद श्रेयस हैं। बता दें कि संजू के उपकप्तान बनने की उम्मीदें इसलिए भी की जा रही थीं क्योंकि उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों में इंडिया ए की कप्तानी की थी और वो सीरीज भारतीय टीम 3-0 से जीती थी।

लोग भी हुए नाराज

श्रेयस अय्यर को वाइस कैप्टन बनाए जाने से लोग भी खासे नाराज हैं। इंडिया ए के लिए कमाल करने के बाद सभी को उम्मीद थी कि संजू इस सीरीज में धवन के साथ टीम की कमान संभालेंगे। श्रेयस को वाइस कैप्टन बनाए जाने पर लोगों के कई तरह के रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। कई लोगों का मानना है कि ये संजू सैमसन के साथ नाइंसाफी हुई है। वहीं कुछ इस बात से भी खुश हैं कि आखिरकार संजू सैमसन को टीम में वापसी मिल गई है। बता दें कि बल्ले से ये खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है और न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन भी ठोके थे।

इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

वहीं रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का फल मिला है और वह भारतीय टीम में पहली बार शामिल किए गए हैं। उधर पिछले कुछ महीनों से कई सीरीज में भारतीय टीम के साथ ट्रैवल कर डेब्यू का इंतजार करने वाले राहुल त्रिपाठी को फिर से मौका मिला है। देखना होगा कि यहां उन्हें कैप मिलती है या नहीं। इसके अलावा शाहबाज अहमद भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *