Headlines

Irani Cup: शेष भारत ने मजबूत की मैच पर अपनी पकड़, दूसरे दिन के खेल के बाद सौराष्ट्र बहुत पीछे

Irani Cup: शेष भारत ने मजबूत की मैच पर अपनी पकड़, दूसरे दिन के खेल के बाद सौराष्ट्र बहुत पीछे

Irani Cup- India TV Hindi News

Image Source : BCCI TWITTER
Irani Cup

Highlights

  • ईरानी कप में 2 दिन का खेल खत्म
  • शेष भारत ने पकड़ की मजबूत
  • मुश्किल में सौराष्ट्र की टीम

Irani Cup: सौरभ कुमार के ऑलराउंड खेल के दम पर शेष भारत ने ईरानी कप पांच दिवसीय मैच के दूसरे दिन रविवार को पहली पारी में 276 रन की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में सौराष्ट्र के दो विकेट झटक कर अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। सौरभ ने 78 गेंद की पारी 10 चौके की मदद से 55 रन बनाने के अलावा जयंत यादव (37) के साथ 7वें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी कर पहली पारी में टीम के स्कोर को 374 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

सौरभ ने किया कमाल

सौरभ ने इसके बाद गेंदबाजी में कमाल करते हुए सौराष्ट्र के दोनों सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई (20) और स्नेल पटेल (16) को चलता किया। दिन का खेल खत्म होते समय सौराष्ट्र का स्कोर 49 रन पर दो विकेट था। टीम शेष भारत से अब भी 227 रन पीछे है और उसके 8 विकेट बचे हुए हैं। स्टंप्स के समय चिराग जानी (3) और धर्मेंद्र सिंह जडेजा (8) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने पांच विकेट लेकर मैच में सौराष्ट्र की वापसी की उम्मीद जगाई। उनकी शानदार गेंदबाजी के कारण शेष भारत की टीम 110 ओवर में 374 रन पर आउट हुई।

गेंदबाजों ने की थी वापसी की कोशिश

चिराग जानी ने दिन की शुरुआती सत्र में हनुमा विहारी (82) और सरफराज (138) को आउट किया जिसके बाद 24 साल के सकारिया ने चार विकेट लेकर टीम की वापसी कराई। उन्होंने मैच पहले दिन भी एक विकेट लिया था। शुरुआती दिन मैच पर दबदबा बनाने के बाद शेष भारत ने शुरुआती घंटे में कप्तान विहारी और शतकवीर सरफराज के विकेट 33 रन जोडकर गंवा दिए। सकारिया ने इसके बाद श्रीकर भरत (12 रन) को आउट कर टीम को छठी सफलता दिलाई। उन्होंने इसके बाद जयंत यादव को आउट कर सौरभ के साथ उनकी 71 रन की साझेदारी को तोड़ा। उन्होंने मुकेश कुमार के विकेट के साथ पांच विकेट पूरे किए।

मुकेश कुमार की शानदार फॉर्म जारी

पहली पारी में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद हार्विक और स्नेल ने दूसरी पारी में सौराष्ट्र को सतर्क शुरुआत दिलाई। मुकेश, कुलदीप सेन और उमरान मलिक की तेज गेंदों का शानदार तरीके से सामना करने के बाद दोनों सौरभ का शिकार बने। 11वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आये सौरभ ने लगातार चार मेडन दिए और दौरान दो अहम विकेट चटकाए। सौराष्ट्र की दूसरी पारी की शुरुआत से ठीक पहले सिर पर थ्रो लगने के बाद मयंक अग्रवाल को दिन में एहतियातन स्कैन के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *