Headlines

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार का बड़ा करिश्मा, T20I में ये रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार का बड़ा करिश्मा, T20I में ये रिकॉर्ड बनाने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय

Suryakumar Yadav- India TV Hindi News

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

Highlights

  • सूर्यकुमार यादव ने किया कमाल
  • टी20 में पूरे किए 1000 रन
  • साउथ अफ्रीका को जमकर धोया

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए ये साल किसी अच्छे सपने से कम नहीं रहा है। टी20 फॉर्मेट में इस खिलाड़ी का जलवा दुनिया के किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा रहा है। भारत के मिस्टर 360 ने टी20 क्रिकेट में एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। सूर्यकुमार ने टी20 क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए हैं। ये कारनामा उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में मुकाबले में किया है।

सूर्यकुमार ने किया कमाल

सूर्यकुमार यादव ने अपनी 31वीं टी20 पारी में 1000 रन पूरे किए। इस मैच से पहले वह 30 पारियों में 976 रन बना चुके थे। वह इस फॉर्मेट में सबसे तेजी से हजार रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। विराट कोहली 27 और केएल राहुल 29 पारियों में यह मुकाम हासिल कर चुके हैं। वहीं दुनियाभर सबसे तेज 1000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले वह 7वें बल्लेबाज हैं। उन्होंने पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान की बराबरी की है जिन्होंने 31 पारियों में ही ऐसा किया था।

ये रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

इतना ही नहीं 1000 रन पूरा होने के साथ ही उन्होंने एक और रिकॉर्ड इस मैच में बना लिया है। सूर्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 18 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी पूरी कर ली। भारत के लिए वो सबसे तेज हाफ सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में केएल राहुल के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर युवराज सिंह हैं, जिन्होंने 2007 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में पचासा ठोका है।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *