Headlines

IND vs SA: भुवनेश्वर के लिए बजी खतरे की घंटी, बल्लेबाजों के शो में चमका यह भारतीय गेंदबाज

IND vs SA: भुवनेश्वर के लिए बजी खतरे की घंटी, बल्लेबाजों के शो में चमका यह भारतीय गेंदबाज

IND vs SA, 2nd T20I, deepak chahar, team india- India TV Hindi News

Image Source : BCCI
IND vs SA, 2nd T20I

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप की मुख्य टीम में हैं भुवनेश्वर कुमार
  • दीपक चाहर को स्टैंडबाय में मिली है जगह
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार फॉर्म में हैं चाहर

Deepak Chahar in 2nd T20I: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी लय में लौटती दिख रही है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में लगातार दो मैच जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी टीम इंडिया अपनी पुरानी कमियों को दूर करती दिख रही है। पहले मैच में जहां उसके गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की मजबूत बल्लेबाजी को घुटने पर ला दिया तो वहीं रविवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका की खतरनाक मानी जा रही गेंदबाजी की जमकर धुनाई की।

टीम इंडिया के लिए हालांकि उसकी गेंदबाजी खासकर डेथ ओवरों में गेंदबाजों का कमजोर प्रदर्शन अभी भी चिंता का सबब बना हुआ है। लेकिन इस बीच टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने में लगे हुए हैं। चोट से वापसी करने के बाद चाहर लगातार अपने प्रदर्शन में निखार ला रहे हैं। सटीक लाइन लेंथ के साथ स्विंग गेंदबाजी में माहिर दीपक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में अपना प्रभाव छोड़ा।

चाहर ने रनों पर लगाई लगाम

बल्लेबाजों के लिए मददगार इस मैच में दीपक किफायती गेंदबाजी करते हुए बाकी गेंदबाजों की तुलना में काफी कंजूस साबित हुए। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के 238 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 221 रन बनाए। डेविड मिलर (106*) और क्विंटन डिकॉक (69*) ने मिलकर भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। लेकिन वह चाहर के खिलाफ रन बनाने में जूझते रहे।

Deepak Chahar, ind vs sa

Image Source : AP

Deepak Chahar

मैच में दूसरे किफायती गेंदबाज रहे दीपक

दीपक की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने महज 6 की इकोनॉमी से चार ओवर में सिर्फ 24 रन दिए। उन्हें हालांकि विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने अपनी किफायती गेंदबाजी से टीम की जीत में अहम योगदान दिया। वह टीम की तरफ से सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज रहे। दीपक ने अपने चार ओवर की गेंदबाजी में पहला ओवर में मेडेन डाला तो वहीं उन्होंने तीसरे, पांचवें और 17वें ओवर में 8-8 रन दिए। मैच में जहां दोनों टीमों ने मिलकर 458 रन बनाए तो वहीं दीपक केशव महाराज के बाद दूसरे सबसे किफायती गेंदबाज रहे।

Deepak Chahar, ind vs sa

Image Source : PTI

Deepak Chahar practice

भुवी के लिए बन सकते हैं चुनौती

चाहर ने इससे पहले तिरूवनंतपूरम टी20 में भी शानदार प्रदर्शन किया था और वहां भी उन्होंने चार ओवर में महज 24 रन देकर दो विकेट निकाले थे। गौरतलब है कि दीपक टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में नहीं हैं और उन्हें स्टैंडबाय में रखा गया है। लेकिन भुवी की तरह ही स्विंग गेंदबाजी और बल्ले से रन बनाने में माहिर दीपक अपने इस सीनियर खिलाड़ी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं। ऐसा इसलिए भी क्योंकि भुवी पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म को लेकर संघर्ष कर रहे हैं और काफी महंगे साबित हो रहे हैं। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीमें 9 अक्टूबर तक अपने स्क्वॉड में बदलाव कर सकती हैं।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *