Headlines

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान में मचा हाहाकार, टीम इंडिया का जलवा बरकरार

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान में मचा हाहाकार, टीम इंडिया का जलवा बरकरार

Babar Azam And Mohammad Rizwan- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
Babar Azam And Mohammad Rizwan

Highlights

  • टी20 विश्व कप शुरू होने में अब बचे हैं कुल 14 ही दिन
  • पाकिस्तान को इंग्लैंड ने टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हराया
  • टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका से जीत ली है टी20 सीरीज

T20 World Cup 2022 IND vs PAK : टी20 विश्व कप शुरू होने में अब बस चंद ही दिन बचे हैं। विश्व कप 2022 कुछ ही दिन बाद शुरू होने जा रहा है और सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं। इस बीच टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का पहला मुकाबला पाकिस्तान से ही है, ये मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। इससे पहले भारत और पाकिस्तान की टीमें दूसरी टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही हैं। अब भारत बनाम पाकिस्तान मैच से कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान के लिए ऐसी खबर सामने आई है, जिससे पूरे पाकिस्तान में हाहाकार सा मचा हुआ है, वहीं टीम इंडिया का जलवा बरकरार है। 

Rohit Sharma

Image Source : AP

Rohit Sharma

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका को भी हराया 

विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेल रही है। इससे पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी ही सरजमीं पर हराया था। अब दक्षिण अफ्रीका से भी सीरीज जीत ली है, हालांकि अभी एक मैच और खेला जाना बाकी है। टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 के बाद ऑस्ट्रेलिया से तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली, इसका पहला मैच भारतीय टीम हार चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया ये सीरीज गवां सकती है, लेकिन पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने जोरदार वापसी की और बाकी बचे हुए दोनों मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीत ली। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम अभी तक अपनी सरजमीं पर एक भी बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने में सफल नहीं हो पाई थी, लेकिन अब वो कमी भी पूरी हो गई है। भारत ने दक्षिण अफ्रीका से पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है, अभी एक और मैच बाकी है, देखना होगा कि तीसरा और आखिरी मैच जीतकर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका का सूपड़ा साफ कर पाती है या फिर दक्षिण अफ्रीकी टीम आखिरी मैच जीतने में सफल होती है। 

Babar Azam and Moeen Ali

Image Source : AP

Babar Azam and Moeen Ali

पाकिस्तान को इंग्लैंड से चार मैचों में मिली हार
अब बात पाकिस्तान की। पाकिस्तानी टीम विश्व कप 2022 से पहले इंग्लैंड से सात टी20 मैचों की सीरीज खेल रही थी, लेकिन इसमें इंग्लैंड ने उसे बुरी तरह से हरा दिया है। जब तक छह मैच हुए थे, तब तक सीरीज 3.3 की बराबरी पर थी, लेकिन इसके बाद आखिरी मैच निर्णायक था, यानी जो भी टीम ये मैच जीतती, वो सीरीज भी जीत जाती। लेकिन आखिरी मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंद दिया। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 67 रनों के भारी अंतर से हरा दिया। टी20 में 67 रनों की हार बहुत बड़ी होती हैै। हालांकि पाकिस्तान को अभी न्यूजीलैंड जाकर तीन देशों की सीरीज भी खेलनी है, लेकिन आखिरी मैच में जिस तरह से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान नहीं चले, उसके बाद उसका मिडल आर्डर बुरी तरह से ध्वस्त हो गया, उससे पाकिस्तान में हाहाकार सा मचा हुआ है। 

पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड में खेलेगी त्रिकोणीय सीरीज 
अब विश्व कप में ज्यादा समय नहीं बचा है। इससे पहले ही साफ हो गया है कि अगर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान रन नहीं बनाएंगे तो पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी। जब भी रिजवान और बाबर के बल्ले से रन निकलते हैं, पाकिस्तान के लिए आसानी हो जाती है। खास बात ये भी है कि पाकिस्तान को अपना पहला ही मैच टीम इंडिया से खेलना है, ये उसके लिए  बड़ी चुनौती होने वाली है। पाकिस्तान के मिडल आर्डर की पोल खुलने के बाद  पाकिस्तान के टीवी चैनल और यूट्यूब चैनल केवल यही बात कर रहे हैं कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप में बड़ी मुश्किल होने वाली है। देखना होगा कि जब टीम न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी, तो उसमें टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs SA : दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया को दिलाई जीत, जानिए कैसे

IND vs SA: भारत ने गुवाहाटी में साउथ अफ्रीका को हरा रचा इतिहास, रोहित शर्मा बने ऐसा करने वाले पहले कप्तान

Virat Kohli: विराट कोहली ने पूरे किए 11 हजार टी20 रन, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *