T20 World Cup 2022 : जसप्रीत बुमराह बाहर हुए तो कौन लेगा उनकी जगह, सामने आया चौंकाने वाला नाम

Jasprit Bumrah- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
Jasprit Bumrah

Highlights

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हो चुके हैं जसप्रीत बुमराह
  • अभी तक टी20 विश्व कप की टीम से बाहर नहीं हुए हैं जसप्रीत बुमराह
  • बुमराह बाहर हुए तो बीसीसीआई को करना पड़ेगा रिप्लेसमेंट का ऐलान

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah Injury Update :  टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी तेजी से जारी है। अब से बस 14 दिन बाद क्रिकेट का ये बड़ा टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। आईसीसी की तैयारी चल रही है और टीमें भी अपने अस्त्र शस्त्र ठीक करने में जुटी हुई हैं। हालांकि टीम इंडिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब अपनी इंजरी के कारण जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज से बाहर होना पड़ा। पहले इस तरह की खबरें आई थीं कि जसप्रीत बुमराह शायद टी20 विश्व कप 2022 से भी बाहर हो जाएं, लेकिन इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया है कि अभी जसप्रीत बुमराह विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन अगर जसप्रीत बुमराह विश्व कप से बाहर हुए तो उनकी जगह कौन लेगा, इसको लेकर कई नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रहे शेन वॉटसन ने एक नाम लिया है, हो सकता है कि उस खिलाड़ी  नाम नाम सुनकर आप भी चौंक जाएं। 

Shane Watson

Image Source : PTI

Shane Watson

शेन वाटसन ने लिया मोहम्मद सिराज का नाम 

जसप्रीत बुमराह इंजरी से ठीक होकर और लंबे ब्रेक के बाद टीम इंडिया में शामिल किए गए हैं। वे चोटिल होने के कारण एशिया कप 2022 भी नहीं खेल पाए थे। अब फिर से उनकी चोट उभर आई है, इससे भारतीय टीम के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है। हालांकि अभी तक वे टी20 विश्व कप 2022 से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन अगर वे जल्द ही ठीक नहीं हुए तो उन्हें बाहर करने का ऐलान किया जा सकता है। इसके बाद ही उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया जाएगा। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे शेन वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू में अपनी बात रखते हुए कहा कि जसप्रीत बुमराह अगर टीम इंडिया से बाहर होते हैं तो ये भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा। ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह से गेंदें उछाल लेती हैं, वहां पर बुमराह काफी घातक हो सकते हैं। उन्होंने रिप्लेसमेंट की बात करते हुए कहा कि मोहम्मद सिराज उनके रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि सिराज नई गेंद को घुमाने में कामयाब है और जिस तरह से वे कम रन देते हैं वो भी काबिलेतारीफ है। 

Mohammad Siraj

Image Source : PTI

Mohammad Siraj

शेन वाटसन बोले, टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी चिंता का विषय 
शेन वॉटसन ने कहा कि हमने आईपीएल में भी देखा है कि मोहम्मद सिराज ने पिछले कुछ महीने में जबदस्त गेंदबाजी की है और काफी कुछ सीखा भी है। उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से वही गेंदबाज होगा, जो जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकता है। उन्होंने कहा कि सिराज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है और वे नई गेंद से विकेट लेने की क्षमता रखता है। उन्होंने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि जसप्रीत बुमराह ठीक हो जाएंगे, लेकिन अगर वे बाहर होते हैं तो उनकी बराबरी का रिप्लेसमेंट मिलना तो मुश्किल है। उन्होंने कहा कि भारत के पास शानदार बैटिंग लाइनअप है, लेकिन गेंदबाजी और खास तौर पर तेज गेंदबाजी में उनके पास उस तरह गेंदबाज नहीं हैं, जो होने चाहिए। अब देखना होगा कि जसप्रीत बुमराह क्या विश्व कप जाने वाली टीम के साथ रहते हैं या फिर वे बाहर हो जाते हैं और बाहर होने पर उनकी जगह बीसीसीआई किस खिलाड़ी को टीम में शामिल करती है। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *