Rohit-Rahul Records: रोहित और राहुल की जोड़ी बनी 'नंबर 1', रिजवान और बाबर के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा

KL Rahul, Rohit Sharma, ind vs sa, Team India- India TV Hindi News

Image Source : BCCI
KL Rahul and Rohit Sharma

Highlights

  • राहुल ने 18 गेंदों में लगाया अर्धशतक
  • रोहित फिफ्टी से चूके
  • दोनों ने पहले विकेट के लिए की 96 रन की साझेदारी

Rohit-Rahul Records: रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी एक बार फिर से लय में दिखी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में दोनों ने टीम इंडिया को तेज और मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए और तेजी से रन बटोरे। भारतीय जोड़ी ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के लिए पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी निभाई। यह साझेदारी सिर्फ 59 गेंदों में हुई, जिसमें राहुल ने 22 गेंदों में 48 और रोहित ने 37 गेंदों में 43 रन का योगदान दिया। इस दौरान दोनों की जोड़ी ने दो नए कीर्तिमान भी बनाए।

रोहित और राहुल की जोड़ी भारत की हिट जोड़ी

रोहित और राहुल की जोड़ी अब टीम इंडिया की सुपरहिट जोड़ी बन गई है। दोनों के बीच टी20I में अब तक 1770 रनों की साझेदारी हो चुकी है। इससे पहले रोहित ने शिखर धवन के साथ मिलकर कुल 1743 रनों की साझेदारी की रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि सबसे ज्यादा रन बनाने वाली जोड़ी का रिकॉर्ड अभी बाबर और रिजवान के पास है। यह पाकिस्तानी जोड़ी अभी तक साथ मिलकर 2060 रनों की साझेदारी कर चुकी है।

बाबर-रिजवान के रिकॉर्ड को तोड़ा

भारतीय कप्तान रोहित और उपकप्तान केएल राहुल ने अपनी रिकॉर्ड साझेदारी के दौरान पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। भारतीय जोड़ी के बीच 15वीं बार 50 या उससे अधिक रन की साझेदारी हुई। जबकि बाबर और रिजवान ने अब तक 14 बार यह काम किया है। रोहित और राहुल के बीच 10 बार अर्धशतकीय और पांच बार शतकीय साझेदारी हुई है।

राहुल का तूफानी अर्धशतक

बात करें रोहित और राहुल के मैच के प्रदर्शन की तो भारतीय कप्तान यहां अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए। रोहित 37 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए जबकि राहुल ने महज 28 गेंदों में 57 रन बनाए। रोहित ने अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया तो वहीं राहुल के बल्ले से पांच चौके और चार छक्के निकले।

विराट और कार्तिक ने भी खेली आतिशी पारी

दोनों की ताबड़तोड़ शुरुआत की बदौलत भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे बड़ा टी20 स्कोर बनाने का रिकॉर्ड बना पाया। भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 61 रन का योगदान दिया। वहीं विराट कोहली 28 गेंदों में 49 और दिनेश कार्तिक सात गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *