IND vs SA: तीसरे T20 में पूरी तरह बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing XI, विराट की जगह लेगा ये बल्लेबाज

Team India- India TV Hindi News

Image Source : AP
Team India

Highlights

  • कल साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच
  • विराट कोहली ने लिया रेस्ट
  • गेंदबाजों को करनी होगी वापसी

IND vs SA 3rd T20 Probable 11: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 16 रनों से मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले भारतीय टीम अफ्रीका को 3-0 से हराकर अपनी तैयारियों को पुख्ता करना चाहेगी। हालांकि तीसरे टी20 में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। खासकर ये देखना सबसे खास रहेगा कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की जगह टीम में कौन लेगा।

कौन लेगा विराट की जगह?

भारत के लिए ये मैच टी20 वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिए काफी अहम रहेगी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल एक बार फिर पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं। इन दोनों के ऊपर वर्ल्ड कप में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी रहने वाली है। तीसरे नंबर पर विराट कोहली का उतरना तय रहता है। लेकिन रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है कि विराट इस मैच में रेस्ट पर रहने वाले हैं। ऐसे में श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग 11 में दिखेंगे। श्रेयस इसके बादृ साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे। वहीं ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों में भी शामिल है।

सूर्या पर फिर रहेगी नजर

4 नंबर पर सूर्यकुमार यादव आएंगे। सूर्यकुमार यादव ने इस साल टी20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन कूटे हैं। इस सीरीज में भी सूर्या ने अपने बल्ले से बवाल काटा हुआ है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर एक बार फिर ऋषभ पंत का चुना जाना तय है। वहीं टीम के दिग्गज फिनिशर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से फिर कमाल की उम्मीद होगी।  इसके अलावा अक्षर पटेल टीम के इकलौते ऑलराउंडर रहेंगे। हालांकि उनकी जगह शाहबाज अहमद को भी मौका दिया जा सकता है।

गेंदबाजों को करनी होगी वापसी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 में भारतीय गेंदबाजों को खूब मार पड़ी। खासकर अर्शदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल को खूब मार पड़ी। ऐसे में अश्विन को आखिरी टी20 में बाहर किया जा सकता है। वहीं युजवेंद्र चहल अक्षर पटेल के साथ स्पिन गेंदबाजी संभालते हुए नजर आएंगे। इसके अलावा हर्षल पटेल के पास आखिरी मैच में लय हासिल करने का अच्छा मौका होगा। वहीं इस सीरीज में भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपर चाहर जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आए हैं और उन्होंने दोनों ही मैचों में शानदार गेंदबाजी की है।

तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की संभावित 11:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *