Headlines

Car Recall: KIA वापस बुला रहा है 44,714 Carens, सामने आई वाहन की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी गड़बड़ी

Car Recall: KIA वापस बुला रहा है 44,714 Carens, सामने आई वाहन की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी गड़बड़ी

Kia Carens- India TV Hindi News
Photo:FILE Kia Carens

Highlights

  • किआ को 44714 कारेंस के एयरबैग में गड़बड़ी का पता चला है
  • कंपनी इन वाहनों को वापस मंगाकर उनका निरीक्षण करेगी
  • कंपनी को एयरबैग का संचालन करने वाले सॉफ्टवेयर में कोई खामी मिली

Car Recall: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी किआ मोटर्स की इसी साल लॉन्च की गई मल्टी यूटिलिटी कार किआ कारेंस में यात्रियों की सुरक्षा से जुड़ी एक बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। किआ कारेंस में एयरबैग में गड़बड़ी का पता चला है। जिसके कारण कंपनी कारेंस को वापस बुला रही है। अभी तक किआ को 44714 कारेंस में गड़बड़ी का पता चला है। जिन्हें अब कंपनी रिकॉल करने जा रही है। 

साफ्टवेयर में आई गड़बड़ी

किआ इंडिया ने मंगलवार को कहा कि वह अपने यूटिलिटी वाहन ‘कारेंस’ की 44,174 इकाइयों को वापस मंगा रही है। कंपनी इन वाहनों को वापस मंगाकर उनका निरीक्षण करेगी। कंपनी को एयरबैग का संचालन करने वाले सॉफ्टवेयर में कोई खामी मिली है। अब कंपनी इन कारों की गड़बड़ी को जांच कर इसे सही करेगी। 

ग्राहकों के पास आएंगे मैसेज 

किआ इंडिया ने कहा कि ‘कारेंस’ मॉडल की इन इकाइयों को अधिकृत डीलरों के पास मंगाने का अनुरोध वाहन मालिकों से किया जाएगा ताकि एयरबैग के कंट्रोल सॉफ्टवेयर में किसी गड़बड़ी को ठीक किया जा सके। किआ ने इस साल फरवरी में छह और सात सीटों वाले मॉडल कारेंस को बाजार में पेश किया था।

मिस्त्री की मौत के बाद संजीदा हुई कंपनियां

टाटा संस के पूर्व चेयरमेन सायरस मिस्त्री की मर्सिडीज़ कार में एयरबैग के बावजूद हुई मौत को लेकर अब वाहन कंपनियां सुरक्षा को लेकर ज्यादा संजीदा हो गई हैं। पिछले महीने मिस्त्री की कार महराष्ट्र के पालघर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। एयरबैग होने के बावजूद पीछे बैठे मिस्त्री और उनके साथी पैसेंजर की मौत हो गई थी। इसके बाद सरकार ने भी पिछली सीट पर सीट बैल्ट को ​अनिवार्य करने की बात कही है। 

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *