Headlines

पेटेंट फाइलिंग से खुलासा, जल्दी ही नई Honda CL300 और CL500 स्क्रैम्बलर हो सकती है लॉन्च

पेटेंट फाइलिंग से खुलासा, जल्दी ही नई Honda CL300 और CL500 स्क्रैम्बलर हो सकती है लॉन्च

Honda- India TV Hindi News
Photo:FILE Honda

CL सीरीज को लेकर बाइक लवर्स बीते लगभग 1 वर्ष से इंतजार कर रहे थे। इसे लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म होते देखा गया था। पेटेंट फाइलिंग के बाद अब यह तय है कि Honda CL300 और CL500 स्क्रैम्बलर लॉन्च हो सकती है।

हमारे देश में आय दिनों कोई ना कोई बाइक लांच होती ही है। बाइक लवर्स कीमत और फीचर्स देखकर इसे खरीदते हैं। होंडा कंपनी की बाइक, स्कूटर और कार सड़कों पर देखने को मिल जाती है। हाल ही में रॉयल एनफील्ड कंपनी ने हंटर बाइक को लांच किया था। इसे टक्कर देने के लिए होंडा कंपनी भी एक बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। पेटेंट फाइलिंग से इस बात की जानकारी मिली है कि जल्दी ही भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में होंडा कंपनी की CL300 और CL500 स्क्रैम्बलर बाइक लॉन्च हो सकती है।

Honda CL300 और CL500 स्क्रैम्बलर को लेकर खुलासा

होंडा कंपनी ने सीएल सीरीज का साठ के दशक में लांच किया था। कुछ वर्ष तक चलने के बाद सुरक्षा की मानकों पर नहीं उतरने के कारण कंपनी ने इसे बंद कर दिया था। हालांकि आज भी इस सीरीज की बाइक दुनिया के कई देशों में देखने को मिल जाती है। थाईलैंड में होंडा कंपनी ने CL300 नियो-रेट्रो स्क्रैम्बलर को पेटेंट करवाने और ट्रेडमार्क लेने के लिए एक अर्जी दी है। इससे पहले साल 2019 में इसी कंपनी ने सीएल 500 को पेटेंट करवाने के लिए एक अर्जी दिया था। इसके बाद से ही होंडा लवर्स इस सीरीज की बाइक का इंतजार कर रहे थे।

बाइक की कीमत और फीचर्स

Honda CL300 और CL500 की कीमत के बारे में अभी तक जानकारी नहीं दी गई है। बाइक और कार के जानकारों के अनुसार इसकी कीमत 2 लाख से 3 लाख के बीच हो सकती है। सीएल 300 सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ लॉन्च हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ सीएल 500 में ट्विन लिक्विड कूल्ड इंजन मिलने की संभावना जताई जा रही है। लुक और डिजाइन की बात करें तो भारत में पहले भी cb300r और cb500x को होंडा कंपनी लॉन्च कर चुकी है। देखने में यह सीएल सीरीज की तरह ही लगती है। 

भारत में कब तक यह बाइक हो सकती है लॉन्च 

भारत में यह बाइक नए साल की शुरुआत यानी 2023 में दस्तक दे सकती है। फिलहाल सीएल की तरह दिखने वाली बाइक हमारे देश में मौजूद है। जिसकी तुलना होंडा कंपनी की cb300r और cb500x से कर सकते हैं। हालांकि इस दोनों बाइक की कीमत अधिक है। इसी वजह से यह दोनों ही बाइक सड़कों पर बहुत कम देखने को मिलती है। देखने की बाद यह है कि सीएल सीरीज इससे महंगी होगी या सस्ती। सीएल सीरीज भारतीय बाजार में धूम मचा पाएगी या नहीं। फिलहाल बाइक लवर्स इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *