Headlines

बकरी की चोरी;भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला, जांच कर रही 2 राज्यों की पुलिस

छत्तीसगढ़-झारखंड की सीमा पर बकरी चोरी के शक में एक युवक की बेरहमी से हत्या हो गई। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के ग्रामीणों ने एक युवक को पीट-पीटकर मार डाला। हत्या की वारदात झारखंड के गुमला जिले में हुई है। सोमवार की देर शाम चोरी के शक में जशपुर जिले के नीमगांव के लोगों ने दौड़ाते हुए 2 बाइक सवार युवकों को गुमला जिले के जारी थाना क्षेत्र के डूमरटोली बस्ती के पास पहुंच गए। बाइक से बकरी लेकर जा रहे युवकों को भीड़ ने पकड़ लिया। एक युवक किसी तरह बाइक से फरार हो गया। मृतक के परिवार वालों ने मॉब लिंचिंग का आरोप लगाया है।

मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले युवक का नाम एजाज खान है। सोमवार की शाम को जशपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के नीमगांव के पास ग्रामीणों ने दो युवकों को बकरी ले जाते हुए देखा और उसका पीछा करने लगे। ग्रामीणों ने नदी किनारे एक युवक को पकड़ लिया और उसे इतना पीटा की उसकी मौत हो गई, वहीं दूसरा आरोपी सफदर जैसे-तैसे भाग निकला। मृतक एजाज खान जारी थाना क्षेत्र के तिगरा गांव का रहने वाला था। उसके खिलाफ गुमला के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। फिलहाल जारी थाना पुलिस गांववालों से पूछताछ कर रही है। एजाज के परिवार ने मॉब लिंचिंग का आरोप लगाया है, हालांकि पुलिस इससे इनकार कर रही है। झारखंड पुलिस ने छत्तीसगढ़ पुलिस से जांच में मदद मांगी है। झारखंड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जशपुर के कोतवाली में चोरी का अपराध दर्ज
मृतक के परिवार ने छत्तीसगढ़ के सतीश उरांव, लालसाय उरांव समेत अन्य आरोपियों पर केस दर्ज कराया है। जशपुर एसपी डी रविशंकर ने बताया कि झारखंड के गुमला जिले के थाना जारी के अंतर्गत ग्राम तिगरा के रहने वाले कुछ लोग छत्तीसगढ़ के ग्राम पैकू व नीमगांव के पास आए हुए थे और मवेशियों को चुराकर ले जा रहे थे। जिस पर ग्रामीणों ने इसका विरोध किया और आपस में मारपीट हुई। इसके बाद झारखंड के रहने वाले युवक भाग गए। मामले में कोतवाली पुलिस ने धारा 294, 506, 147, 323, बलवा का मामला दर्ज किया है। हत्या की जानकारी नहीं होने की बात उन्होंने कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *