Headlines

T20 World Cup 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ टीम से बाहर

T20 World Cup 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर हुआ टीम से बाहर

मार्कस स्टॉयनिस...- India TV Hindi News

Image Source : GETTYIMAGES
मार्कस स्टॉयनिस ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ

Highlights

  • 5 और 7 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगी ऑस्ट्रेलिया
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया का आखिरी इम्तिहान
  • टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में स्टार ऑलराउंडर की इंजरी से हो सकता है फेरबदल

AUS vs WI: 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 खेला जाएगा। उससे पहले सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं। उसी कड़ी में मेजबान कंगारू टीम भी भारत से सीरीज खेलकर गई है और अब वेस्टइंडीज की मेजबानी करने के लिए तैयार है। वहीं इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है और उनके स्टार ऑलराउंडर को टीम से बाहर होना पड़ा है। खास बात यह uw kf उस खिलाड़ी को हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं देखा गया था।

सोमवार 3 अक्टूबर की दोपहर आई जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस साइड स्ट्रेन की वजह से वेस्टइंडीज सीरीज से बाहर हो गए हैं। खास बात यह है कि स्टॉयनिस इससे पहले भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा नहीं थे। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उस सीरीज में 2-1 से मात दी थी। अब टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले स्टॉयनिस का इस सीरीज से भी बाहर होना कंगारू टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है। क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया के टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड में भी शामिल हैं।

कैमरन ग्रीन

Image Source : GETTYIMAGES

कैमरन ग्रीन

कैमरन ग्रीन के लिए बनेगा मौका?

वहीं स्टॉयनिस के बैक टू बैक दो सीरीज से बाहर होने के बाद बड़े सवाल खड़े होने लगे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि उनकी जगह भारत सीरीज और उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले कैमरन ग्रीन को टीम में जगह मिल सकती है। गौरतलब है कि कैमरन ग्रीन मौजूदा ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया था। वह बैट से जहां तेजतर्रार रन बना सकते हैं वहीं अहम मौकों पर विकेट लेने की उनके अंदर काबिलियत भी है।

T20 World Cup 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉ़ड

Image Source : CRICKET AUSTRALIA

T20 World Cup 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉ़ड

आपको बता दें कि मार्कस स्टॉयनिस हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सितंबर के शुरुआती हफ्तों में हुई वनडे सीरीज के दौरान चोटिल हुए थे। अभी हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टॉयनिस को लेकर ना ही कोई ऑफिशियल अपडेट जारी किया और ना ही उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान किया है। लेकिन ग्रीन ने जो प्रदर्शन भारत में किया और उससे पहले कीवी टीम के खिलाफ किया, उसके बाद उन्हें सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 और 7 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप से पहले आखिरी इम्तिहान के रूप में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *