Headlines

IND vs SA: इंदौर में आज तीसरा टी20, जानें कैसा रहेगा मौसम, टॉस और पिच से किसे मिलेगा फायदा

IND vs SA: इंदौर में आज तीसरा टी20, जानें कैसा रहेगा मौसम, टॉस और पिच से किसे मिलेगा फायदा

IND vs SA, 3rd T20I, Holkar Cricket Stadium- India TV Hindi News


IND vs SA, 3rd T20I

Highlights

  • भारत के पास क्लीन स्वीप का मौका
  • इंदौर में पहली बार खेलेंगे भारत-द. अफ्रीका
  • टीम इंडिया ने इंदौर में जीते हैं दोनों मैच

IND vs SA, 3rd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में भारतीय टीम क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम भी जीत के साथ सीरीज का अंत करना चाहेगी। टीम इंडिया इस मैच में विराट कोहली और केएल राहुल के बगैर उतरेगी जबकि मेहमान टीम में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

बता दें कि सीरीज के शुरू को दोनों मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं। रोहित शर्मा की अगुआई में टीम ने दक्षिण अफ्रीका को तिरूवनंतपूरम में 8 विकेट से हराया और उसके बाद गुवाहाटी में 16 रन से बाजी अपने नाम की। दोनों टीमों के बीच अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां की परिस्थिति पहले दोनों जगहों से काफी अलग होगी। ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं यहां के मौसम, पिच और टॉस से जुड़ी सारी जानकारी…

इंदौर का मौसम:

एक्यूवेदर के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक इंदौर में आज बारिश के कोई आसार नहीं हैं। हालांकि शाम को बादल रहने की उम्मीद है। मैच शाम को सात बजे से शुरू होगा, उस वक्त मौसम काफी सुहावना रहेगा और अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की उम्मीद है। इसके अलावा 10-15 किमी/घंटे की रफ्तार से हवा भी चलेगी। इसके अलावा यहां ओस का अधिक असर नहीं रहेगा।

कैसी है होल्कर स्टेडियम की पिच:

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीसरी बार कोई टी20 मुकाबला खेला जाएगा। यहां हमेशा से बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। लेकिन स्पिनरों को भी यहां मदद मिलती रही है। भारत यहां अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है।

टॉस कितना महत्वपूर्ण

इस स्टेडियम में टॉस से ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है क्योंकि यहां पूरे मैच के दौरान एक जैसी ही स्थिति रहती है। बल्लेबाजों को यहां हमेशा मिलती रही है, ऐसे में दूसरे टी20 मैच की तरह ही यहां भी खूब रन देखने को मिल सकते हैं। भारत ने टी20 का अपना सबसे बड़ा स्कोर 260/5 इसी मैदान पर बनाया था। श्रीलंका के खिलाफ 2017 में खेले गए इस मैच में कुल 432 रन बने थे, जिसे भारत ने 88 रनों से जीता था। इसके बाद दूसरा मैच जनवरी 2020 में खेला गया और यह भी श्रीलंका के खिलाफ ही था। इस मैच में टीम इंडिया ने 143 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी। इसका मतलब यह है कि इस मैदान पर खूब रन बनते हैं।

किसने बनाए हैं सर्वाधिक रन और किसे मिले हैं सबसे अधिक विकेट

बल्लेबाजों की बात करें तो यह मैदान केएल राहुल को काफी रास आता है। उन्होंने यहां दो मैचों में 67 की औसत और 165.43 की स्ट्राइक रेट से 134 रन बनाए हैं। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ एक मैच खेला है और उसमें उन्होंने 274 की स्ट्राइक रेट से 118 रन की पारी खेली थी। इस मैच में उन्होंने 12 चौके और 10 छक्के लगाए थे। गेंदबाजों में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल सफल रहे हैं। कुलदीप ने दो मैच में पांच जबकि चहल ने एक मैच में चार विकेट लिए हैं।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *