T20 World Cup: वेस्टइंडीज ने 'फ्लाइट ड्रामे' के बीच हेटमायर को टीम से किया बाहर, इस खिलाड़ी को दिया मौका

Shamarh Brook, Shimron Hetmyer, t20 world cup- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Shamarh Brooks and Shimron Hetmyer

Highlights

  • वेस्टइंडीज ने हेटमायर को टीम से हटाया
  • शमरह ब्रूक्स को स्क्वॉड में किया शामिल
  • वर्ल्ड कप में पहले दौर के मुकाबले खेलेगी वेस्टइंडीज

T20 World Cup: वेस्टइंडीज क्रिकेट में सब कुछ सही नहीं चल रहा है और इसका उदाहरण एक बार फिर से देखने को मिला है। विडींज क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा कदम उठाते हुए स्टार क्रिकेटर और विस्फोटक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर को टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड से बाहर कर दिया है। हेटमायर की जगह शमरह ब्रूक्स को टीम में शामिल किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्लयूआई) की तरफ से आईसीसी को दी जानकारी में कहा गया कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए हेटमायर की जगह ब्रूक्स वेस्टइंडीज के स्क्वॉड का हिस्सा होंगे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक हेटमायर को ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरना था लेकिन उन्होंने तय समय पर फ्लाइट नहीं पकड़ी और इसके बाद उन्हें बाहर करने का फैसला लिया गया। बोर्ड के अनुसार हेटमायर को पहले एक अक्टूबर को बाकी खिलाड़ियों के साथ उड़ान भरना था लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से तब उड़ान भरने से मना कर दिया था, जिसके बाद उनके लिए दोबारा से नई फ्लाइट की व्यवस्था की गई। लेकिन 3 तारिख को निर्धारित समय पर भी वह एयरपोर्ट नहीं पहुंचे।

हेटमायर को पहले ही किया गया था आगाह

बोर्ड के मुताबिक हेटमायर को 1 अक्टूबर को ही कह दिया गया था कि अगर वह तीन तारिख को भी नहीं उड़ान नहीं भरते हैं तो उन्हें वर्ल्ड कप स्क्वॉड से बाहर कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड कप से पहले 5 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम वर्ल्ड कप के पहले राउंड में हिस्सा लेगी। वेस्टइंडीज को सुपर 12 स्टेज के लिए क्वॉलीफाई करने के लिए पहले राउंड के ग्रुप मुकाबले जीतने होंगे।  

वेस्टइंडीज स्क्वॉड:

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), शमरह ब्रूक्स, यानिक कैरिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग्स, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ

सुपर 12 से पहले होंगे राउंड 1 के मुकाबले

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 स्टेज से पहले आठ टीमों के बीच राउंड 1 के मुकाबले खेले जाएंगे। ये आठों टीमें दो ग्रुप में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। दोनों ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 12 मुकाबलों के लिए क्वॉलीफाई करेंगी। यहां ग्रुप ए में नामीबिया, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात और नीदरलैंड्स की टीमें खेलेंगी तो वहीं ग्रुप बी में आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। 

  • ग्रुप ए: नामीबिया, श्रीलंका, संयुक्त अरब अमीरात और नीदरलैंड्स 
  • ग्रुप बी: आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज और जिंबाब्वे

सुपर 12 स्टेज:

  • ग्रुप 1: अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ग्रुप ए की विजेता और ग्रुप बी की उपविजेता
  • ग्रुप 2: बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, ग्रुप ए की उपविजेता और ग्रुप बी की विजेता

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *