इंग्लैंड की उम्मीदों को लगा करारा झटका, टेस्ट क्रिकेट में वापसी नहीं करेगा यह स्टार ऑलराउंडर

England Cricket Team, Moeen Ali- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
England Cricket Team

England Test Team: इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली ने पाकिस्तान में टी20 सीरीज जीतने के बाद अपनी टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। मोईन ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर स्थिति साफ कर दी है। 35 साल के मोईन ने यह साफ कर दिया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में दोबारा वापसी नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी इस बारे में कोच ब्रेंडन मैकुलम से बात चुकी है और उन्होंने टेस्ट में वापसी के अपने सभी दरवाजे बंद कर दिए हैं।  

मोईन ने 2014 में किया था टेस्ट डेब्यू

मोईन ने 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और इसके बाद उन्होंने 64 टेस्ट मैच में 28.29 की औसत से 2914 रन बनाए और साथ ही 195 विकेट भी झटके। मोईन ने पिछले साल सितंबर 2021 में टेस्ट फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने ओवल में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था।

पाकिस्तान का दौरा करेगी इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड के इस साल वर्ल्ड कप के बाद दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा करना है और यहां तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लेकिन मोईन ने साफ किया की तब वह टीम के साथ नहीं होंगे।

कोच मैकुलम को बताई अपनी परेशानी

मोईन ने डेली मेल में एक लेख में कहा कि उनकी बाज (मैकुलम) से इसे लेकर एक अच्छी बात हुई थी लेकिन मैं दोबारा महीनों तक एक होटल में बंद नहीं रह सकता हूं। उन्होंने कहा कि बाज ने फोन किया था लेकिन मैनें उनसे माफी मांगते हुए कह दिया था कि मैं अब नहीं खेल सकता। उन्होंने मेरी भावनाओं का सम्मान किया।

टेस्ट क्रिकेट एक मुश्किल काम

इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने अपने फैसले के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि टेस्ट क्रिकेट एक मुश्किल काम है, मैं 35 का हो गया हूं। मैं अपने क्रिकेट का मजा उठाना चाहता हूं और यही सही नहीं होगा कि मैं अपने फैसले से पलटूं और फिर अपना बेस्ट देने में संघर्ष करूं। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि इंग्लैंड के 64 टेस्ट मैच खेलना उनका लिए सम्मान की बात है और एक सपने के पूरे होने जैसा है।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *