Headlines

Jemimah Rodrigues: जेमिमा नहीं किसी नंबर की मोहताज, हर पोजीशन पर हैं सुपरहिट

Jemimah Rodrigues: जेमिमा नहीं किसी नंबर की मोहताज, हर पोजीशन पर हैं सुपरहिट

Jemimah Rodrigues- India TV Hindi News

Image Source : ACC
Jemimah Rodrigues

Highlights

  • वुमेंस एशिया कप में जेमिम का शानदार फॉर्म जारी
  • जेमिमा ने खेली लगतार 2 अर्धशतकीय पारियां
  • इंजरी से वापसी के बाद जेमिमा खेल रहीं ताबड़तोड़ पारियां

Jemimah Rodrigues Women’s T20 Asia Cup 2022: जेमिमा रोड्रिगेज अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म से रुबरु हैं। उन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बेहद मजबूत हथियार के तौर पर वापसी की है। वुमेंस एशिया कप में जेमिमा ने एक बार फिर से बतौर बल्लेबाज अपना मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने बैक टू बैक 2 हाफ सेंचुरी लगाकर तमाम विरोधी कैंप में खौफ पैदा कर दिया है। पहले से ही ट्रॉफी के लिए फेवरेट मानी जा रही भारतीय टीम को जेमिमा ने अपने बल्ले की धमक से टूर्नामेंट को जीतने का प्रबल दावेदार बना दिया है।

एशिया कप में खेली लगातार 2 अर्धशतकीय पारियां

Jemimah Rodrigues

Image Source : ACC

Jemimah Rodrigues

वुमेंस टी20 एशिया कप के पहले मैच में भारत का मुकाबला श्रीलंका से हुआ। इस मैच में जेमिमा रोड्रिग्रेज ने सलामी जोड़ी की असफलता के बावजूद जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने 53 गेंदों पर 76 रन बनाए और भारत को 150 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाने का मार्ग प्रशस्त किया। इस पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टूर्नामेंट में जीत से शुरुआत की।

मलेशिया के खिलाफ उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। तीसरे मैच में वह क्रीज पर फिर से उतरीं। यूनाइटेड अरब अमीरात के खिलाफ इस मैच में जेमिमा ने नाबाद 75 रन बनाए। ये उनकी लगातार दूसरी हाफ सेंचुरी थी। एशिया कप की पहली पारी की तरह अपनी दूसरी पारी में भी जेमिमा ने 11 चौके लगाए और भारतीय टीम की एक बड़ी जीत पक्की कर दी।

हर नंबर पर सुपरहिट जेमिमा

Jemimah Rodrigues

Image Source : ACC

Jemimah Rodrigues

जेमिमा रोड्रेगेज ने एशिया कप में दो पारियों में दो अर्धशतक लगाए। खास बात ये कि उन्होंने पहले मैच में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 76 रन बनाए, तो दूसरी पारी में पांचवें नंबर पर बैटिंग करने के लिए आईं और 75 रन की बेहतरीन पारी खेली। यानी टीम की जरूरत के मुताबिक वह टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक न सिर्फ बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं बल्कि खूब जलवा भी बिखेर रही हैं। उनका ये लचीलापन अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान हरमनप्रीत कौर का काम बेहद आसान कर सकता है

2022 में जेमिमा का बेहतरीन फॉर्म   

जेमिमा रोड्रिगेज ने 2022 में अब तक 11 टी20 मैच की 10 पारियों में 73.80 के औसत से 369 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 129.02 का है। वह इस साल तीन अर्धशतक भी लगा चुकी हैं। अगर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बाद उन्हें इंजरी नहीं हुई होती तो उनके ये आंकड़े और बेहतर हो सकते थे। इंजरी की वजह से चैंपियन भारतीय महिला बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई हालिया टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकीं। उन्होंने लगभग दो महीने के बाद वापसी की और मैदान पर आते ही एकबार फिर से अपना जलवा बिखेर दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *