Headlines

Women’s Asia Cup 2022 IND W vs UAE W: नवरात्रि के अंतिम दिन पूरी हुई मनोकामना, महिला टीम ने लगा दी स्पेशल हैट्रिक

Women's Asia Cup 2022 IND W vs UAE W: नवरात्रि के अंतिम दिन पूरी हुई मनोकामना, महिला टीम ने लगा दी स्पेशल हैट्रिक

India Women vs UAE Women- India TV Hindi News

Image Source : BCCI WOMEN@TWITTER
India Women vs UAE Women

Highlights

  • भारत को वुमेंस एशिया कप में मिली लगातार तीसरी जीत
  • भारतीय महिला टीम ने यूएई को 104 रनों से हराया
  • वुमेंस एशिया कप के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत

IND W vs UAE W Women’s Asia Cup 2022: भारतीय महिला टी20 ने वुमेंस टी20 एशिया कप 2022 में जीत की हैट्रिक लगा दी है। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ हासिल की। खास बात ये कि भारतीय टीम ने जीत की ये हैट्रिक नवरात्रि के अंतिम दिन देवी सिद्धिदात्री की पूजा के विशेष अवसर पर हासिल की। भारतीय टीम ने एशिया कप में अपने अभियान की शुरुआत नवरात्रि के दौरान 1 अक्टूबर को किया था और महज चार दिनों में, पूजा के अंतिम दिन एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया।

कप्तान हरमनप्रीत के बिना पूरी हुई जीत की हैट्रिक

कप्तान हरमनप्रीत कौर पिछले लंबे अरसे से भारतीय महिला टीम की धुरी रही हैं जिनके ईर्द गिर्द तमाम खिलाड़ी अपना रोल अदा करती हैं। लेकिन वुमेंस एशिया कप में लगातार तीसरी जीत हासिल करने के लिए भारतीय टीम को अपनी कप्तान की भी जरूरत नहीं पड़ी। संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ तीसरे मैच में रेग्यूलर कप्तान हरमनप्रीत कौर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थीं। टीम की कमान स्टार ओपनर स्मृति मंधाना के हाथों में थी जिनकी अगुवाई में भारत तो एकतरफा जीत मिली।

जेमिमा – दीप्ति ने खेली ताबड़तोड़ पारियां

हालांकि पहले बल्लेबाजी करत हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत को पहला झटका पहले ओवर में ही लग गया जब ऋचा घोष गोल्डन डक पर आउट हो गईं। वहीं 20 के स्कोर पर उसे तीसरा झटका भी लग गया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिगेज की जोड़ी ने क्रीज पर कमान संभाल ली। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 81 गेंदों पर 128 रन की साझेदारी की। दीप्ति ने 49 गेंदों पर 64 रन बनाए जिसमें 5 चौकों के साथ 2 छक्के भी शामिल थे। वहीं जेमिमा ने 45 गेंदों पर नाबाद 75 रन बनाए। उन्होंने पांचवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 166.66 की स्ट्राइक रेट से 11 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ पारी खेली। भारत ने 20 ओवर के खात्मे पर 5 विकेट के नुकसन पर 178 रन बनाए।

तीन अंकों में भी नहीं पहुंची यूएई की पारी

यूएई के सामने 179 रन का मुश्किल लक्ष्य था लेकिन निर्धारित 20 ओवर्स में वे सिर्फ 74 रन ही बना सके। हालांकि उनके सिर्फ 4 विकेट ही गिरे पर उसकी कोई भी बल्लेबाज जरूरी रन रेट के मुताबिक बल्लेबाजी करने का माद्दा नहीं दिखा सकी।

टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत

यूएई के खिलाफ मिली 104 रन की इस जीत के बाद भारत वुमेंस टी20 एशिया कप के टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। उसने पाकिस्तान को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। तीन मैच के बाद भारत 6 अकों के साथ पहले नंबर पर है जबकि पाकिस्तान 4 अंकों के साथ दूसरे पोजीशन पर।        

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *