Headlines

IND vs SA Arshdeep Singh: जसप्रीत बुमराह की तरह अर्शदीप भी टीम इंडिया से बाहर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये क्या हुआ?

T20 World Cup 2022: ICC की इस खास लिस्ट में शामिल हुए अर्शदीप सिंह

Arshdeep Singh- India TV Hindi News

Image Source : AP
Arshdeep Singh

Highlights

  • अर्शदीप सिंह साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर
  • अर्शदीप सिंह पीठ की समस्या के कारण टीम से हुए बाहर
  • कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप के बारे में दी जानकारी

IND vs SA Arshdeep Singh: जसप्रीत बुमराह के बाद अर्शदीप सिंह को भी पीठ में तकलीफ हो गई। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो सके। कप्तान रोहित शर्मा ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में टॉस जीतने के बाद बताया  कि अर्शदीप इस मुकाबले में मैदान पर नहीं उतर सकेंगे। उनकी पीठ में तकलीफ है लिहाजा वह आज के मैच में नहीं खेलेंगे।

अर्शदीप की खबर ने दिलाई बुमराह की याद

Arshdeep Singh

Image Source : AP

Arshdeep Singh

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में हुए पहले टी20 मैच के टॉस के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने लगभग इसी अंदाज में जसप्रीत बुमराह के बारे में खबर दी थी। उन्होंने कहा था कि बुमराह निगल की वजह से मुकाबला नहीं खेल सकेंगे। इसके बाद बीसीसीआई ने ट्विटर पर बताया कि बुमराह पीठ में दर्द की शिकायत के चलते टीम से बाहर हो गए हैं और बोर्ड की मेडिकल टीम उन पर नजर रख रही है। अगले दिन उनके स्ट्रेस फ्रैक्टर की खबर आई और वह पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए। लगभग एक हफ्ते के बाद भारतीय बोर्ड ने बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होने की खबर पर मुहर लगा दी।

अर्शदीप की इंजरी से मिल सकता है बड़ा दर्द

Arshdeep Singh

Image Source : AP

Arshdeep Singh

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में अर्शदीप सिंह लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में अपने पहले ओवर में 3 विकेट लिए थे जबकि दूसरे मैच में अपने पहले ओवर में उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप सिंह 2 मैच में कुल 5 विकेट चटका चुके हैं और भारत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है। इस युवा तेज गेंदबाज के झटकों ने भारत को अपने होमग्राउंड पर पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दिला दी।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले लग न जाए दोहरा झटका

अगर अर्शदीप सिंह की पीठ की दिक्क्त किसी बड़ी इंजरी में तब्दील हुई तो टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए दोहरे झटके से निकलना बेहद मुश्किल होगा। जसप्रीत बुमराह स्ट्रेन फ्रैक्चर के चलते पहले ही ग्लोब इवेंट से बाहर हो चुके हैं। अगर अर्शदीप भी वर्ल्ड कप से बाहर हुए तो रोहित शर्मा की टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *