Headlines

100 km रेंज के साथ भारत में लॉन्च हुआ Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत

100 km रेंज के साथ भारत में लॉन्च हुआ Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत
Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च हो गया है, जो एक बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर है, लेकिन यह सिंगल चार्ज में 100 KM चलने का दावा करता है। इस स्कूटर को लेकर कंपनी का दावा है कि यह 1.8 से 2.0 यूनिट की खपत करता है। कोमाकी वेनिस इको लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी पैक के साथ आता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नेविगेशन फीचर भी मिलता है और इन जानकारियों को आप सीधे इसके डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में देख सकते हैं।
Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में कीमत 79,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कोमाकि ने इस ई-स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है, जिनमें सैक्रेमेंटो ग्रीन, गार्नेट रेड, मैटेलिक ब्लू, जेट ब्लैक, सिल्वर क्रोम और ब्राइट ऑरेंज शामिल हैं।

Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी पैक स्कूटर को 100 किमी तक की रेंज देने में सक्षम है। इसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे तक का समय लागता है। साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर में प्रति चार्ज 1.8 से 2 यूनिट खपत का दावा किया गया है। कंपनी की लाइनअप में पहले से 11 लो-स्पीड और छह हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स मौजूद है।

कोमाकी वेनिस इको इलेक्ट्रिक स्कूटर को बैकरेस्ट और रेट्रो स्टाइल में पेश किया गया है। अन्य मॉडल की तरह इसमें भी मेटल फ्रेम का इस्तेमाल नहीं किया गया है। फीचर्स की बात करें, तो इसमें एक टीएफटी डिस्प्ले है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन फीचर्स से लैस है। इसी डिस्प्ले में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में मिलने वाली सभी जानकारियां दिखाई देती हैं।

सेफ्टी के लिए, Komaki Venice Eco इलेक्ट्रिक स्कूटर की LFP टेक्नोलॉजी BMS/मल्टीपल थर्मल सेंसर्स/ऐप-बेस्ड कनेक्टिविटी से लैस आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *