T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के साथ जाएंगे ये तीन घातक बॉलर, जानिए अपडेट

Umran Malik- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Umran Malik

Highlights

  • विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी
  • टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं जसप्रीत बुमराह, रिप्लेसमेंट का ऐलान बाकी
  • टीम इंडिया के साथ तीन नेट बॉलर भी जाएंगे ऑस्ट्रेलिया, तैयारी में करेंगे मदद

 

T20 World Cup 2022:  टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 के लिए जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरने जा रही है। भारतीय टीम ने लंबे समय से कोई आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीती है, ऐसे में इस बार टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप जीतने का सपना पूरा करना चाहेगी। विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था, लेकिन इस बीच जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर बाहर हो गए हैं, अब इंतजार इस बात का है कि जल्द ही उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया जाएगा। इस बीच खबर है कि टीम इंडिया छह अक्टूबर को मेलबर्न की उड़ान भरेगी। जो खिलाड़ी इस टीम में चुने गए हैं, वे तो जाएंगे ही, साथ ही तीन और खिलाड़ी हैं, जो टीम के साथ ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। 

Kuldeep Sen

Image Source : PTI

Kuldeep Sen

तीन खिलाड़ी वन डे सीरीज खत्म होने के बाद जाएंगे ऑस्ट्रेलिया 

टी20 विश्व कप के लिए पूरी भारतीय टीम छह अक्टूबर को मुंबई से मेलबर्न की उड़ान भरेगी। इस टीम में दीपक चाहर, रवि बिश्नाई और श्रेयस अय्यर नहीं होंगे, क्योंकि ये तीनों खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज का हिस्सा होंगे। 11 अक्टूबर को जब ये सीरीज खत्म हो जाएगी, उसके बाद ये तीनों खिलाड़ी दूसरी उड़ान से रवाना होंगे। इस बीच खबर है कि टीम इंडिया के साथ पहली फ्लाइट के साथ तीन और खिलाड़ी रवाना होंगे, इसमें उमरान मलिक, कुलदीप सेन और आरसाई किशोर के नाम शामिल बताए जाते हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक इस बारे में कोई ऐलान नहीं किया गया है। 

R Sai Kishore

Image Source : PTI

R Sai Kishore

उमरान मलिक, कुलदीप सेन और आर  साई किशोर भी जाएंगे ऑस्ट्रेलिया 
खास बात ये है कि इन तीनों खिलाड़ियों में से केवल उमरान मलिक ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टीम इंडिया के लिए भी खेल चुके हैं, बाकी कुलदीप सेन और आर साई किशोर अभी भारतीय टीम के लिए डेब्यू नहीं कर पाए हैं, हालांकि कुलदीप और साई किशोर आईपीएल में अलग अलग टीमों के लिए खेलते हैं और अच्छा प्रदर्शन भी करने में कामयाब रहे हैं। इंदौर में दक्षिण अफ्रीका से आखिरी टी20 मैच खेलने के बाद भारतीय टीम मुंबई जाएगी और उसके बाद वहां से ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा अभी खत्म नहीं होगा, टीम तीन वन डे मैच भी भारत में खेलेगी। सीरीज का पहला मैच लखनऊ, दूसरा मैच रांची में होगा, वहीं तीसरा और आखिरी मैच दिल्ली में खेला जाएगा। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम भी विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *