Headlines

IND vs SA: रोहित ने हार के बाद गेंदबाजी को लेकर जताई चिंता, दिए बड़े बदलाव के संकेत

IND vs SA: रोहित ने हार के बाद गेंदबाजी को लेकर जताई चिंता, दिए बड़े बदलाव के संकेत

Rohit Sharma, ind vs sa, team india- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rohit Sharma statement

Highlights

  • भारत को तीसरे मैच में मिली हार
  • क्लीन स्वीप करने से चूकी टीम इंडिया
  • तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीता

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए मैच में टीम इंडिया मेहमान टीम के 228 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई और 49 रनों से मैच गंवा बैठी। विराट कोहली और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट ने बल्लेबाजी क्रम में कई प्रयोग किए जिसका मिलाजुला परिणाम देखने को मिला। हालांकि टीम की गेंदबाजी एक बार फिर से बेहद निराशाजनक रही। मैच के बाद खुद कप्तान रोहित शर्मा ने भी इसपर बात की।

विकल्प तलाशने पर जोर

भारतीय कप्तान ने हार के बाद स्वीकार किया कि गेंदबाजी में अब भी सुधार की काफी गुंजाइश है और उन्हें विभिन्न विकल्पों पर गौर करना होगा। रोहित ने मैच के बाद कहा कि एक टीम के रूप में हमने शुरुआत में ही कहा था कि परिणाम कुछ भी हो लेकिन सुधार की गुंजाइश हमेशा बनी रहती है। भले ही हम तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन करें, हम बेहतर होते रहना चाहते हैं।

बेहतर करने के तरीके ढूंढने होंगे

रोहित ने कहा कि यह चिंता का विषय है और हमें अपनी गेंदबाजी पर गौर करना होगा कि पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में हमें और क्या विकल्प मिल सकते हैं। हम दो विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ खेल रहे थे। हमें बेठकर सोचना होगा कि हम क्या बेहतर कर सकते हैं। यह चुनौतीपूर्ण होगा और हमें इस दिशा में काम करते हुए जवाब खोजने की जरूरत है।

खिलाड़ियों को अपनी भूमिका स्पष्ट रखने की जरूरत

रोहित ने कहा कि खिलाड़ियों को क्या हासिल करना है इसे लेकर और अधिक स्पष्टता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को इस मामले में बहुत अधिक स्पष्टता की आवश्यकता है कि वे क्या हासिल करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना मेरा काम है कि ऐसा हो। हम ऐसा करना जारी रखना चाहते हैं।

रिली रोसू ने लगाए शतक

मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रिली रोसू के 48 गेंद में 100 रन की नाबाद पारी और डिकॉक (68) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत तीन विकेट खोकर 227 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारतीय टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम कभी लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में नहीं दिखी और अंतत: 18.3 ओवर में 178 रन पर सिमट गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *