Headlines

ICC Rankings: सूर्या ने टी20 रैंकिंग में फिर लगाई लंबी छलांग, रिजवान की कुर्सी पर मंडराया खतरा

ICC Rankings: सूर्या ने टी20 रैंकिंग में फिर लगाई लंबी छलांग, रिजवान की कुर्सी पर मंडराया खतरा

Suryakumar yadav, ICC rankings- India TV Hindi News

Image Source : AP
Suryakumar yadav rises in rankings

ICC Rankings: भारत-दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी की तरफ से नई रैंकिग भी जारी हो गई है। भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को एक बार फिर से उनके हालिया प्रदर्शन का इनाम मिला है और वह अब नंबर वन की कुर्सी के बेहद करीब पहुंच गए हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हालांकि पहले स्थान पर बने हुए हैं लेकिन सूर्या और रिजवान के बीच की दूरी घटकर अब सिर्फ 16 अंकों की रह गई है। रिजवान के जहां 854 अंक हैं तो वहीं सूर्या के अब 838 अंक हो गए हैं।

गौरतलब है कि सूर्या ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। आखिरी मैच को छोड़ दें तो उन्होंने शुरू के दोनों मैचों में अर्धशतक लगाया। सूर्या ने यहां तीन मैचों में 59.50 की औसत और 195.08 की स्ट्राइक रेट से 119 रन बनाए। 32 साल के भारतीय बल्लेबाज के पास अब टी20 वर्ल्ड कप के दौरान रिजवान से आगे निकलने का मौका होगा और वह जिस तरह की फॉर्म में हैं, उसे देखते हुए यह मुश्किल भी नहीं होगा।

रिजवान से आगे निकल सकते थे सूर्या

रिजवान की बात करें तो उन्होंने भी इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की सीरीज में खूब रन बनाए और 316 रन के साथ टॉप स्कोरर रहे लेकिन छठे मैच में बाहर रहने और आखिरी मैच में महज एक रन बनाने की वजह से उन्हें अहम प्वाइंट गंवाने पड़े। आईसीसी के मुताबिक अगर सूर्यकुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच में भी एक अच्छा प्रदर्शन करते तो वह रिजवान से आगे निकल सकते थे।

बल्लेबाजों की रैंकिंग

नई टी20 रैंकिग में मोहम्मद रिजवान पहले स्थान तो सूर्यकुमार दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम चौथे और डेविड मलान पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सात स्थान के फायदे के साथ 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा को नुकसान उठाना पड़ा है। रैंकिंग में फायदा लेने वालों में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक (आठ स्थान के फायदे के साथ 12वें), रिली रोसू (23 स्थान के साथ 20वें) जबकि मिलर (10 स्थान के साथ 29वें) नंबर पर काबिज हो गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *