Headlines

IND vs SA, 1st ODI: पहले वनडे में डेब्यू कर सकते हैं RCB के ये दो खिलाड़ी, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

IND vs SA, 1st ODI: पहले वनडे में डेब्यू कर सकते हैं RCB के ये दो खिलाड़ी, ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11

ind vs sa, 1st odi, india vs south africa- India TV Hindi News


IND vs SA, 1st ODI Predicted XI:

Highlights

  • भारत की कप्तानी करेंगे शिखर धवन
  • श्रेयस अय्यर के पास उपकप्तानी
  • तीन मैचों की है वनडे सीरीज

IND vs SA, 1st ODI Predicted XI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार (6 अक्टूबर) से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। भारत की तरफ से शिखर धवन टीम इंडिया की कमान संभालेंगे तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी टेम्बा बावुमा के ही हाथों में रहेगी। भारतीय टीम की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाला कोई भी 15 खिलाड़ी इस सीरीज में भाग नहीं लेगा। जबकि मेहमान टीम अपनी पूरी स्ट्रेंथ के साथ उतरेगी। ऐसे में यहां दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। फिलहाल आइए जानते हैं कि भारत की तरफ से किन 11 खिलाड़ियों को पहले वनडे में उतारा जा सकता है…

ओपनिंग:

कप्तान शिखर धवन एक बार फिर से पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे तो वहीं फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल उनके जोड़ीदार होंगे। दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ वनडे सीरीज में भारत के लिए पारी की शुरुआत की है और शानदार प्रदर्शन भी किया है, ऐसे में एक बार फिर से इस जोड़ी के ऊपर ही दारोमदार होगा।

मिडिल ऑर्डर:

श्रेयस अय्यर इस सीरीज में टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं और ऐसे में तीसरे नंबर की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर रहेगी। वहीं घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे रजत पाटीदार यहां डेब्यू कर सकते हैं।

विकेटकीपर:

विकेटकीपिंग के लिए भारत के पास संजू सैमसन और ईशान किशन के रूप में दो विकल्प हैं, लेकिन पहले मैच में सैमसन ही इस जिम्मेदारी को निभाते दिख सकते हैं।

ऑलराउंडर:

टीम के ऑलराउंडर की भूमिका शार्दुल ठाकुर के कंधों पर रहेगी, जबकि शाहबाज अहमद भी अपना डेब्यू कर सकते हैं।

गेंदबाजी:

टीम के गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी दीपक चाहर, आवेश खान और मोहम्मद सिराज को मिल सकती है तो वहीं रवि बिश्नोई स्पिन का जिम्मा संभाल सकते हैं।

टीम इंडिया की संभावित एकादश:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रजत पाटीदार, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, मोहम्मद सिराज

भारतीय स्क्वॉड:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *