Headlines

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा इस साल ऐसे फार्म में हैं, आंकड़ों पर डालिए नजर

T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा इस साल ऐसे फार्म में हैं, आंकड़ों पर डालिए नजर

Rohit Sharma- India TV Hindi News

Image Source : AP
Rohit Sharma

Highlights

  • टी20 विश्व कप से पहले रोहित शर्मा का पुराना अंदाज नजर नहीं आया
  • इस साल केवल दो ही अर्धशतक लगा पाए हैं रोहित टी20 इंटरनेशनल में
  • रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी आखिरी मैच में शून्य पर आउट हुए

 

T20 World Cup 2022 Rohit Sharma :  टीम इंडिया टी20 विश्व कप के लिए तैयार है। भारतीय टीम हालांकि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका से तीन वन डे मैचों की सीरीज और खेलेगी, लेकिन विश्व कप के लिए भारतीय टीम छह अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। वन डे सीरीज की कमान शिखर धवन के हाथ में होगी और जो खिलाड़ी विश्व कप के लिए नहीं चुने गए हैं, वे इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। लेकिन रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्य कुमार यादव जैसे खिलाड़ी अब सीधे विश्व कप में ही खेलने के लिए उतरेंगे। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फार्म पर भी एक नजर डाली जानी चाहिए। वे इस साल रन तो बना रहे हैं, लेकिन उस अंदाज में नहीं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं।

Rohit Sharma

Image Source : AP

Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने इस साल 25.71 के औसत से बनाए हैं रन 

रोहित शर्मा ने इस साल टी20 इंटरनेशनल मैचों में 23 मैच खेले हैं और सभी पारियों में बल्लेबाजी की है। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 540 रन ही निकले हैं। रोहित शर्मा का औसत 25.71 का रहा है और उन्होंने 142.48 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। रोहित शर्मा के बल्ले से केवल दो ही अर्धशतक आए हैं, शतक की बात तो दूर है, क्योंकि उनका सर्वाधिक स्कोर 72 रन ही रहा है। और खिलाड़ियों की बात छोड़ दी जाए, लेकिन कम से कम रोहित शर्मा तो ऐसी बल्लेबाजी के लिए नहीं जाने जाते। रोहित शर्मा दुनिया के अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके नाम पर टी20 इंटरननेशनल में चार शतक दर्ज हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज के आखिरी मैच में भी रोहित शर्मा शून्य पर आउट हो गए, जब भारत को 200 से ज्यादा रनों का पीछा करना था। रोहित के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज टिककर खेल नहीं सका और भारत को ये मैच 49 रन से गंवाना पड़ा। 

Rohit Sharma

Image Source : AP

Rohit Sharma

टी20 विश्व कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से
टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम पहले ही मैच में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी, लेकिन उससे पहले चार प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी, पूरी उम्मीद की जानी चाहिए कि इन चारों मैचों में कप्तान रोहित शर्मा खेलेंगे और अपना उसी तरह का अंदाज दिखाएंगे, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। टीम इंडिया टी20 विश्व कप के जिस ग्रुप में है, उसमें दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें भी हैं, साथ ही पूरी संभावना है कि क्वालीफायर खेलने के बाद वेस्टइंडीज की टीम भी इस ग्रुप में आए, ऐसे में भारत के लिए ये टूर्नामेंट आसान नहीं होने वाला। 

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *