Headlines

इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्लास्ट होने से 7 साल के बच्चे की मौत, जानें पूरा मामला

इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्लास्ट होने से 7 साल के बच्चे की मौत, जानें पूरा मामला

इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। इस बार दुखद खबर मुंबई से आई है, जहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी फटने से एक 7 साल के बच्चे की मौत हो गई। समाचार एजेंसी ने जानकारी दी है कि घटना महाराष्ट्र के पालघर में हुई। यह ईवी में आग लगने का पहला मामला नहीं है। इससे पहले विभिन्न ब्रांड के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स और फोर-व्हीलर्स आग के हवाले हो चुके हैं। यही कारण था कि सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक जांच कमेटी भी बैठाई थी।

ANI ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र के पालघर में एक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में अचानक ब्लास्ट हो गया, जिसके कारण एक 7 साल के बच्चे की मौत हो गई। बताया गया है कि ईवी में आग चार्जिंग के दौरान लगी। ब्लास्ट में गंभीर रूप से घायल होने के बाद बच्चे को इलाज के लिए ले जाया गया, जिस  दौरान उसकी मौत हो गई। 
 

मानिकपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज हुआ है और पुलिस का कहना है कि जांच शुरू हो चुकी है। आग लगने से मरने वाले बच्चे का नाम शब्बीर अंसारी बताया जा रहा है, जिसका शरीर 70 प्रतिशत से ज्यादा जल गया था। 

खबर है कि जब धमाका हुआ उस वक्त लड़का और उसकी दादी हॉल में सो रहे थे। स्कूटर मालिक (बच्चे के पिता) ने चार्जिंग के लिए ईवी की बैटरी को सॉकेट में लगाया हुआ था। जैसी ही बैटरी पैक में ब्लास्ट हुआ, अंसारी और उसकी दादी जाग गए। बैटरी में आग लगने की घटना 23 सितंबर को सुबह करीब 4:30 बजे की बताई जा रही है। दादी को मामूली चोटें आईं, लेकिन अंसारी 70 प्रतिशत से अधिक जल गया।

बैटरी पैक रिमूवेबल था, जिसे स्कूटर से बाहर निकाल कर चार्ज किया जा सकता था। यह कथित तौर पर 24Ah लिथियम फेरो फॉस्फेट (LFP) बैटरी पैक था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *