Headlines

Elon Musk पुराने ऑफर पर Twitter खरीदेंगे? जानें किस कीमत पर हो सकती है डील

Elon Musk ने कुछ समय पहले ट्विटर (Twitter) की अपनी डील से हाथ वापस बाहर निकालने की कोशश की थी। इसी से सम्बंधित कोर्ट केस की शुरुआत से पहले Elon Musk ने ट्विटर को पहले के डील प्राइस में लेने का ऑफर किया है। ये ट्विस्ट ठीक उस ट्रायल से पहले आया है जिसमें ट्विटर टेस्ला चीफ को अप्रैल में साइन हुई डील के लिए कोर्ट लेकर जा रहा था। सोशल मीडिया साइट पर मस्क के संभावित नेतृत्व ने उन कार्यकर्ताओं में चिंता पैदा कर दी है, जिन्हें डर है कि मस्क के आने से ट्विटर पर  अपमानजनक और गलत सूचना देने वाले पोस्ट आ सकते हैं।

”हम यह सूचित करने के लिख रहे हैं कि मस्क पार्टीज ट्रांजैक्शन को क्लोज करने का इरादा रख रही है।” SEC के साथ ट्विटर द्वारा फाइल की गई लेटर की एक कॉपी की एक प्रति। ट्विटर ने AFP से यह कन्फर्म किया है कि उन्हें Musk से एक पत्र मिला है और उसमें यह लिखा गया है कि पहले जिस कीमत को निर्धारित किया गया था, Musk उसी कीमत यानी $54.20 प्रति शेयर पर डील क्लोज करने को राजी हैं। 

मस्क के पत्र में जिन शर्तों का उल्लेख किया गया है उनमें यह भी शामिल है कि अदालत ने उनके खिलाफ मुकदमे में कार्रवाई रोक दी है। इस सप्ताह के अंत में ट्विटर के वकीलों द्वारा शपथ के तहत उनसे पूछताछ की गई थी। 

रिचमंड यूनिवर्सिटी के लॉ प्रोफेसर ने AFP को बताया – ”मस्क को यह समझ आ गया होगा की वो ट्रायल में जीत हासिल नहीं कर पाएंगे।  

ब्लूमबर्ग न्यूज ने बताया कि दूसरी बार ट्रेडिंग रुकने से पहले ट्विटर के शेयर 12.7% से उछलकर 47.93 डॉलर पर पहुंच गए हैं, जबकि मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी टेस्ला इंक TSLA.O लगभग 3% गिर गई। मस्क ने ट्विटर को लिखे एक पत्र में प्रपोजल लिखा है। 

यह खबर 17 अक्टूबर को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में मस्क और ट्विटर के बीच एक बहुप्रतीक्षित फेसऑफ से पहले आई है, जिसमें सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर मस्क को $54.20 प्रति शेयर पर सौदा बंद करने के लिए तैयार थी।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *