Headlines

Women’s Asia Cup: एशिया कप में हुआ बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को थाईलैंड ने 4 विकेट से हराया

Women's Asia Cup: एशिया कप में हुआ बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को थाईलैंड ने 4 विकेट से हराया

Thailand Cricket team, thailand vs pakistan, asia cup- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER@ACCMEDIA1
Thailand Cricket team

Women’s Asia Cup: महिलाओं के एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में बड़ा उलटफेर हुआ है। टूर्नामेंट के 10वें मुकाबले में पाकिस्तान को थाईलैंड के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की यह तीन मैचों में पहली हार है तो वहीं थाईलैंड की टीम ने जीत के साथ ही अपना खाता खोल लिया है। थाईलैंड के लिए उनकी सलामी बल्लेबाज नत्थाकन चैंथम ने शानदार अर्धशतक लगाया और 61 रन बनाकर मैच जिताऊ पारी खेली। 

चैंथम ने खेली मैच जिताऊ पारी

मैच की बात करें तो पाकिस्तान के 117 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थाईलैंड की टीम को नन्नापत कोंचरोएनकाई और नत्थाकन चैंथम की सलामी जोड़ी ने मिलकर एक मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। इसके बाद तुबा हुसैन ने नन्नापत और चनिदा सुथिरुआंग को दो गेंदों के अंदर आउट कर थाईलैंड को दोहरे झटके दिए। हालांकि कप्तान नरुमोल चायवाई (सी) और नत्थाकन चैंथम ने मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी निभाई। चायवाई 17 रन बनाकर आउट हुई लेकिन चैंथम एक छोर पर टिकी रहीं। उन्होंने आउट होने से पहले 51 गेंदों में 61 रन की मैच जिताऊ पारी खेली। थाईलैंड को आखिरी ओवर में जीत और इतिहास रचने के लिए छह रनों की दरकार थी और उसकी तरफ से नट्टया बूचथम और रोसेनन कानोह ने मिलकर बाजी मार ली।

सिद्रा का अर्धशतक नहीं आया काम

इससे पहले पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मरूफ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इसके बाद मुनीबा अली और सिद्रा अमीन की सलामी जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े। मुनीबा 14 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गईं और इसके बाद कप्तान बिस्माह भी रनआउट होकर जल्दी ही पवेलियन लौट गईं। निदा डार और सिद्रा ने मिलकर साझेदारी की और पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकरे तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी निभाई। इस बीच सिद्रा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वह बाद में 64 गेंदों में 56 रन बनाकर रनआउट हो गईं। दूसरी तरफ निदा डार ने बेहद धीमी पारी खेलते हुए 22 गेंदों में 12 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम ने थाईलैंड की कसी हुई गेंदबाजी के आगे 20 ओवर में पांच विकेट खोकर सिर्फ 116 रन ही बना पाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *