IND vs SA: धवन के कप्तान बनते ही चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया के लिए खेल रहे पहला वनडे मुकाबला

IND vs SA: धवन के कप्तान बनते ही चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत, टीम इंडिया के लिए खेल रहे पहला वनडे मुकाबला

IND vs SA- India TV Hindi News

Image Source : BCCI
IND vs SA

Highlights

  • साउथ अफ्रीका से टीम इंडिया का सामना
  • दो खिलाड़ियों का हुआ वनडे डेब्यू
  • कप्तान धवन ने दिया पहली बार मौका

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम आज तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका का सामना कर रही है। शिखर धवन की कप्तानी में एक युवा खिलाड़ियों से सजी हुई भारतीय टीम इस सीरीज में उतर रही है। पहले वनडे में धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं इस मैच में दो नए खिलाड़ियों को भारत की ओर से वनडे डेब्यू करने का मौका भी मिला है। इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से कमाल का रहा है और अब धवन की कप्तानी में उनकी किस्मत चमक उठी है।

धवन की कप्तानी में चमकी इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से दो खिलाड़ियों को पहले बार खेलने का मौका मिला है। इन दो खिलाड़ियों में एक नाम युवा स्पिनर रवि बिश्नोई का है और दूसरा स्टार ओपनर रुतुराज गायकवाड़ का। युजवेंद्र चहल की गैरमौजूदगी में रवि जहां कुलदीप यादव का साथ निभाते हुए नजर आएंगे, वहीं गायकवाड़ कप्तान धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई देंगे। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में कुछ मैच खेले हैं और आईपीएल में लगातार कमाल का प्रदर्शन किया है।

ruturaj gaikwad

Image Source : PTI

ruturaj gaikwad

लगातार कर रहे हैं अच्छा प्रदर्शन

इन दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन किया है। रवि बिश्नोई ने भारत के लिए सिर्फ 10 टी20 मुकाबले में 16 विकेट झटके हैं। वहीं उन्होंने आईपीएल में 37 मुकाबलों में 37 ही विकेट झटके हैं। वहीं रुतुराज गायकवाड़ की बात करें तो उन्होंने आईपीएल 2021 में कमाल के प्रदर्शन के बाद भारत के लिए टी20 में डेब्यू किया था। इस खिलाड़ी ने उस सीजन में ऑरेंज कैप जीती थी। भारत के लिए गायकवाड़ ने 7 टी20 मैचों में 125 रन बनाए हैं। अब इन दोनों ही खिलाड़ियों से वनडे फॉर्मेट में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

Ravi Bishnoi

Image Source : AP

Ravi Bishnoi

इन खिलाड़ियों को भी मिला मौका

टीम इंडिया के ज्यादातर सीनियर और रेगुलर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुके हैं। ऐसे में इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। पिछली कुछ सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर जैसे कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। वहीं गेंदबाजों में आवेश खान, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तिगड़ी शामिल है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान और मोहम्मद सिराज 

साउथ अफ्रीका: जेनमैन मलान, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मारक्रम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *