IND vs SA Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव का वनडे में तहलका, इस बल्लेबाज को देखते ही कर देते हैं चलता

IND vs SA Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव का वनडे में तहलका, इस बल्लेबाज को देखते ही कर देते हैं चलता

Kuldeep Yadav celebrates after dismissing Aiden Markram- India TV Hindi News

Image Source : BCCI
Kuldeep Yadav celebrates after dismissing Aiden Markram

Highlights

  • भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच
  • कुलदीप यादव ने एडन मारक्रम को किया क्लीन बोल्ड
  • साउथ अफ्रीका ने भारत को दिया 250 रन का लक्ष्य

IND vs SA Kuldeep Yadav: साउथ अफ्रीका की टीम में एक ऐसा बल्लेबाज है जो कुलदीप यादव के सामने आते ही कांपने लगता है। अफ्रीकी टीम के अच्छे बल्लेबाजों में गिना जाने वाले इस खिलाड़ी को आमतौर पर स्पिन अटैक के खिलाफ प्रभावी बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन कुलदीप के सामने आने पर उसका सारा का सारा स्किल सेट धरा का धरा रह जाता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे सीरीज के पहले वनडे मैच में भी यही हुआ। कुलदीप यादव अटैक पर आए और देखते ही देखते इस मेहमान बल्लेबाज कि गिल्लियां बिखेर दी।

एडन मारक्रम का सबसे बड़ा ‘काल’ कुलदीप यादव

लखनऊ के इकान स्टेडियम में एडन मारक्रम चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। उनके स्ट्राइक पर आते ही सामने चाइनामैन कुलदीप यादव खड़े हो गए। मारक्रम ने इस पारी में कुलदीप की शुरुआती चार गेंदों को डिफेंड किया। इसके बाद आई पांचवीं गेंद मानो मारक्रम का काम तमाम करने के लिए ही फेंकी गई थी। कुलदीप की गुड लेंथ से थोड़ी छोटी गेंद ने गिरने के बाद शार्प टर्न लिया और मारक्रम की गिल्लियां हवा में बिखर गई। यह वनडे क्रिकेट में तीसरा मौका था जब कुलदीप ने मारक्रम को अपना शिकार बनाया।

मारक्रम को देखते ही कुलदीप कर देते हैं चलता

वनडे क्रिकेट के इतिहास में एडन मारक्रम को जितना खतरा कुलदीप यादव से है उतना दुनिया के किसी और गेंदबाज से नहीं। इस अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपने वनडे करियर में 7 ऐसे मैच खेले हैं जिसमें कुलदीप यादव भी मैदान में मौजूद थे। उन्होंने इन 7 मैच में से सिर्फ 4 में कुलदीप का सामना किया और इन 4 में से 3 मैच में भारतीय स्पिनर ने उन्हें अपना शिकार बनाया। खास बात ये कि जिन 3 पारियों में कुलदीप ने विकेट चटकाया उसमें मारक्रम कुल जमा 5 गेंद ही उन्हें डिफेंड कर सके।

कुलदीप यादव के खिलाफ ये आंकड़े एडन मारक्रम के लिए मनोवैज्ञानिक दबाव पैदा करने वाला है। अफ्रीकी बल्लेबाज भारतीय स्पिन गेंदबाज के खिलाफ अब तक कैच आउट हुए थे और एक मौके पर स्टंप भी हुए। लेकिन इस बार उनके उनके आउट होने का तरीका अलग था। वह क्लीन बोल्ड हुए। अगर यह इसी तरह से बदलता रहा तो सीरीज के दूसरे वनडे में मारक्रम LBW हो सकते हैं।

       

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *