Headlines

PCB announces Women’s PSL: BCCI बनाती रह गई IPL की योजना, PCB ने कर दिया वुमेंस PSL का ऐलान

PCB announces Women's PSL: BCCI बनाती रह गई IPL की योजना, PCB ने कर दिया वुमेंस PSL का ऐलान

Sourav Ganguly and Ramiz Raja- India TV Hindi News

Image Source : AP
Sourav Ganguly and Ramiz Raja

Highlights

  • PCB ने वुमेंस PSL के आयोजन का किया ऐलान
  • अगले साल से होगा वुमेंस PSL का आयोजन
  • PCB चीफ रमीज राजा ने वुमेंस PSL के आयोजन की घोषणा की

PCB announces Women’s PSL: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) लंबे वक्त से महिलाओं के लिए आईपीएल की शुरुआत करने की योजना बना रहा है। हालांकि बीसीसीआई आईपीएल के हर सीजन में लीग स्टेज के बाद और प्लेऑफ से पहले महिलाओं के लिए चार मैच के एक छोटे से टी20 टूर्नामेंट का आयोजन जरूर करती है, पर वह अब तक वुमेंस आईपीएल के आगाज को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं कर सकी। भारतीय बोर्ड योजनाएं बनाने में खोया रहा और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को महिला पीएसएल लीग की घोषणा भी कर दी

PCB ने वुमेंस PSL का किया ऐलान

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने अगले साल 3 से 18 मार्च के बीच वुमेंस पीएसएल के आयोजन का ऐलान किया। पाकिस्तानी बोर्ड के मुताबिक यह टूर्नामेंट रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के आठवें सीजन के साथ चलेगा।

पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “मुझे महिला लीग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह लीग युवा महिला क्रिकेटरों को इस महान खेल की ओर आकर्षित करेगी और हमारे मौजूदा खिलाड़ियों को अपने कौशल को और बढ़ाने में मदद करेगी, जब उन्हें विदेशी खिलाड़ियों के साथ डग-आउट साझा करने का मौका मिलेगा। लीग में रोमांचक 13 मैच खेले जाएंगे।”

महिला PSL का कार्यक्रम

महिला टी20 फ्रेंचाइजी क्रिकेट की दुनिया में शामिल होने के लिए तैयार वुमेंस पीएसएल का फाइनल, 12 लीग मैचों के बाद टॉप की दो टीमों के बीच खेला जाएगा और पीएसएल के आठवें सीजन के फाइनल से एक दिन पहले महिलाओं का खिताबी मुकाबला होगा। महिला लीग के कुछ मैच पीएसएल के आठवें सीजन से पहले होंगे, जो 9 फरवरी से 19 मार्च तक चलेगा।

रमीज राजा ने महिलाओं के टी20 लीग के बारे में जानकारी देते हुए कहा, “इस के कवरेज और प्रचार को बढ़ाने के लिए, महिलाओं के कुछ मैच पाकिस्तान सुपर लीग सीजन 8 के मैचों से पहले होंगे। यह आयोजन पाकिस्तान को सभी फॉर्मेट में एक मजबूत क्रिकेट खेलने वाला देश बनाने की हमारी रणनीति से जुड़ा हुआ है। हम अपनी क्रिकेट अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए न केवल आकर्षक ब्रांड बना रहे हैं, बल्कि इस टूर्नामेंट के माध्यम से अपनी महिला क्रिकेटरों को करियर के अवसर भी प्रदान कर रहे हैं।”

पहली महिला लीग में चार टीमें होंगी जिनमें से हर टीम में 12 स्थानीय और छह विदेशी खिलाड़ी शामिल होंगी।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *