Headlines

150 km तक रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 का प्रोडक्शन ट्रायल शुरू

150 km तक रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 का प्रोडक्शन ट्रायल शुरू

Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लेकर बाइकिंग वर्ल्ड में बहुत उत्सात दिखाई दे रहा है। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक बाइक का कई लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि यह डिजाइन से लेकर पावरट्रेन तक, स्पोर्ट्स बाइक के दिवानों को खुश रखने का दमखम रखती है। अब, निर्माता ने घोषणा की है कि उन्होंने बैंगलोर के पास अपनी प्रोडक्शन फैसिलिटी में प्रोडक्शन टेस्टिंग शुरू कर दी है। 

Ultraviolette ने अपनी प्रोडक्शन फैसिलिटी में एक इवेंट के दौरान देश भर से अपने प्रमुख मैन्युफैक्चरिंग भागीदारों और वेंडर्स में से 100 को होस्ट भी किया। इस इवेंट में भाग लेने वाले कुछ सप्लायर्स बॉश, गेब्रियल, ब्रेम्बो, मिंडा और फिएम थे। HT Auto के अनुसार, अल्ट्रावॉयलेट ने इस साल अगस्त में पायलट कम्युनिटी के लिए एक टेस्ट राइड कार्यक्रम भी आयोजित किया था। यह कार्यक्रम भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर TAAL (तनेजा एयरोस्पेस एंड एविएशन लिमिटेड) एयरफील्ड में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भारतीय सशस्त्र बलों के कुछ सदस्य मौजूद थे और उन्होंने F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के प्रोडक्शन-रेडी वेरिएंट को टेस्ट भी किया।

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अब 5 साल से अधिक समय से डेवलप की जा रही है और इस साल लॉन्च होने के लिए तैयार दिखाई दे रही है। Ultraviolette F77 को तीन वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इसके लिए तीन बैटरी पैक का उपयोग होगा। इसकी राइडिंग रेंज 130 km से 150 km के बीच अलग-अलग होगी। स्टैंडर्ड चार्जर से या फास्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी पैक को क्रमश: 1.5 घंटे से 5 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। 

इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 33.5 hp की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा है। मोटरसाइकिल 2.9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे और 7.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें मौजूद TFT LCD डिस्प्ले कई जरूरी जानकारियां दिकाएगा। इसके डिस्प्ले का थीम भी बदला जा सकेगा। इलेक्ट्रिक बाइक कई बेस्ट इन क्लास और एडवांस फीचर्स से लैस आ सकती है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *