Headlines

Flying Bike: जल्द ही मार्केट में लॉन्च होगी फ्लाइंग बाइक, जानिए क्या है इस बाइक की कीमत

Flying Bike: जल्द ही मार्केट में लॉन्च होगी फ्लाइंग बाइक, जानिए क्या है इस बाइक की कीमत

Flying bike - India TV Hindi News
Photo:FILE Flying bike

मार्केट में जल्द ही फ्लाइंग बाइक लॉन्च होने वाली है। इस बाइक की खास बात ये है कि इसे उड़ाने के लिए पेट्रोल और डीजल नहीं बल्कि बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। 40 मिनट तक इसे उड़ा सकते हैं।

टेक्नोलॉजी  दिन-प्रतिदिन एडवांस होती जा रही है। हमने कभी सोचा भी नहीं होगा कि प्लेन और हेलीकॉप्टर के अलावा कभी बाइक भी हवा में उड़ सकती है। जी हां ये सच है। जापान की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐसी उड़ने वाली बाइक बनाई है जिसकी मदद से लोग आसानी से कहीं भी पहुंच सकते हैं। ट्रैफिक में फंसने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। भविष्य में एक ऐसा समय भी आएगा जब लोग उड़कर ऑफिस पहुंचने में सक्षम होंगे। तो आइए आपको बताते हैं कि इस उड़ने वाली बाइक की खासियत क्या है, ये हवा में कितने देर के लिए उड़ सकती है और इसकी कीमत क्या है?

फ्लाइंग बाइक को किस कंपनी ने बनाया है

जापान की स्टार्टअप कंपनी AERWINS Technologies ने Aerwines XTurismo होवरबाइक तैयार की है। इस बाइक को आने वाले साल में अमेरिका में लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है।

इस बाइक को ड्रोन की डिजाइन दी गई है। होवरबाइक में कई छोटे और बड़े प्रोपेलर(एक मशीन है जो किसी वाहन के आगे लगा होता है और हवा को पीछे फेंकने का काम करता है ताकि वाहन पर आगे की तरफ ताकत लग सके) का इस्तेमाल किया गया है।

कैसे काम करता है बाइक का इंजन

फ्लाइंग बाइक में पेट्रोल और डीजल का नहीं बल्कि बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है। बैटरी की मदद से ही इसके इंजन चलते हैं।

कितनी देर तक हवा में उड़ सकती है होवरबाइक

होवरबाइक हवा में लगभग 40 मिनट तक उड़ान भर सकती है। इसकी स्पीड 97 किलोमीटर प्रति घंटा है। होवरबाइक 100 किलो तक का वजन उठा सकती है।

होवरबाइक की क्या है कीमत

जापान की कंपनी AERWINS Technologies एयर मोबिलिटी टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम करती है। होवरबाइक को जापान में ही तैयार किया गया है जिसे साल 2023 में अमेरिका के मार्केट में लॉन्च करने की तैयार की जाएगी। इस बाइक के कीमत की बात करें तो ये करीब 770,000 डॉलर है।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *