Headlines

2023 की शुरुआत में 27 इंच के मिनी एलईडी डिस्प्ले लॉन्च कर सकता है एप्पल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

2023 की शुरुआत में 27 इंच के मिनी एलईडी डिस्प्ले लॉन्च कर सकता है एप्पल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

2023 की शुरुआत में 27 इंच...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV 2023 की शुरुआत में 27 इंच के मिनी एलईडी डिस्प्ले लॉन्च कर सकता है एप्पल

Highlights

  • एप्पल 2023 की शुरुआत में 27 इंच के मिनी एलईडी डिस्प्ले का खुलासा करेगा
  • एयरपोड्स आईफोन के बाद दूसरा स्थान
  • आईफोन 14 को भी जल्द ही यूरोप भेजा जाएगा

Apple: एप्पल 2023 की पहली तिमाही में मिनी एलईडी बैकलाइटिंग के साथ 27 इंच का नया डिस्प्ले लॉन्च करेगा। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। एप्पलइंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, जब से एप्पल ने अधिक किफायती स्टूडियो डिस्प्ले का खुलासा किया है, तब से प्रो-लेवल डिस्प्ले की अफवाहें फैल गई हैं। इसमें एप्पल के मैकबुक प्रो और 12.9-इंच आईपैड प्रो में पाए जाने वाले एचडीआर, प्रमोशन और मिनी एलईडी बैकलाइटिंग का अभाव है।

ट्वीट कर दी गई जानकारी

डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के विश्लेषक रॉस यंग के अनुसार, एप्पल 2023 की शुरुआत में 27 इंच के मिनी एलईडी डिस्प्ले का खुलासा करेगा। यह जानकारी ट्विटर पर उनके सुपर फॉलोअर्स के साथ साझा की गई थी। इसलिए ट्वीट केवल भुगतान करने वाले सदस्यों को ही दिखाई देता है।

एप्पल पहले से ही 6के डिस्प्ले के साथ हाई-एंड प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर बेचता है, लेकिन इसमें अन्य एप्पल प्रोडक्ट्स में पाए जाने वाले लेटेस्ट प्रो-ग्रेड फीचर्स का भी अभाव है। यह प्रदर्शन उन पेशेवरों के लिए अधिक है जिन्हें महंगे संदर्भ मॉनिटर की आवश्यकता होती है जहां रंग सटीकता सबसे महत्वपूर्ण विवरण है।

आईफोन के बाद दूसरा स्थान

एप्पल के लिए शिपमेंट वॉल्यूम के मामले में एयरपोड्स आईफोन के बाद दूसरे स्थान पर है। वर्तमान में एयरपोड्स का निर्माण वियतनाम और चीन में किया जा रहा है, जिसमें अधिकांश बीट्स हेडफोन का उत्पादन वियतनाम में किया जा रहा है।

‘मेक इन इंडिया’ आईफोन 14 को भी जल्द ही यूरोप भेजा जाएगा। स्थानीय विनिर्माण पर भारत के जोर को देखते हुए, एप्पल ने भारत में नए आईफोन 14 का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है, जो तकनीकी दिग्गज के लिए पहला है क्योंकि यह चीन के साथ भारत में नए आईफोन्स के निर्माण की अवधि को कम करता है, जो कि इसका प्रमुख वैश्विक विनिर्माण केंद्र है।

चौथी तिमाही में देश में शुरू हो जाएगी बिक्री 

स्थानीय रूप से असेंबल किए गए आईफोन 14 की चौथी तिमाही में देश में बिक्री शुरू हो जाएगी, क्योंकि कंपनी अरबों डॉलर खर्च करके अपनी स्थानीय विनिर्माण/संयोजन योजनाओं को मजबूत कर रही है। इस गति से उद्योग विश्लेषकों का अनुमान है कि अगले साल एप्पल भारत में उसी समय चीन में आईफोन 15 का निर्माण कर सकता है।

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *