Headlines

तमिल, तेलुगु, कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म बनी ‘हर हर महादेव’

तमिल, तेलुगु, कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म बनी 'हर हर महादेव'

Marathi film  Har Har Mahadev - India TV Hindi News

Image Source : IMAGE SOURCE : IANS
Marathi film Har Har Mahadev

Highlights

  • फिल्म में सुबोध भावे छत्रपति शिवाजी महाराज के रूप में हैं।
  • फिल्म 25 अक्टूबर को मराठी के साथ पांच भारतीय भाषाओं में रिलीज होने वाली है।

निर्देशक अभिजीत देशपांडे की ‘हर हर महादेव’ तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने वाली पहली मराठी फिल्म होगी। यह फिल्म एक वास्तविक लड़ाई की प्रेरक कहानी के बारे में है जिसमें छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे के नेतृत्व में केवल 300 सैनिकों ने 12,000 दुश्मन सैनिकों से लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की, भले ही उन्होंने अपनी जीत के लिए जान दे दी। बाजी प्रभु देशपांडे उन कई योद्धाओं में से थे जो छत्रपति शिवाजी महाराज के ‘स्वराज्य’ के सपने को साकार करने के लिए शामिल हुए थे।दर्शकों को जी स्टूडियोज की आने वाली फिल्म ‘हर हर महादेव’ में घोडखिंड में बाजी प्रभु की वीर गाथा देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान के साथ दिख रहा ये बच्चा आज लोगों के दिलों पर करता है राज, जानें Viral Pic का किस्सा

अभिजीत देशपांडे द्वारा लिखित और निर्देशित, फिल्म में सुबोध भावे छत्रपति शिवाजी महाराज और शरद केलकर बाजी प्रभु देशपांडे के रूप में हैं। जी स्टूडियोज द्वारा निर्मित यह फिल्म इस दिवाली 25 अक्टूबर को मराठी के साथ पांच भारतीय भाषाओं – हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में रिलीज होने वाली है।

छत्रपति शिवाजी महाराज का साम्राज्य दक्षिण भारत तक फैला हुआ था। महाराज की वीरता और पराक्रम की गाथाओं को देश के दक्षिणी भाग में गहराई से याद किया जाता है और मनाया जाता है। यही मुख्य कारण है कि दर्शकों के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज की महिमा को बड़े पर्दे पर मनाने के लिए फिल्म ‘हर हर महादेव’ को तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज किया जा रहा है। यूनिट ने फिल्म का एक टीजर भी जारी किया है जो उस शक्तिशाली कहानी की झलक देता है जिसे फिल्म दर्शकों के सामने लाने वाली है।

ये भी पढ़ें:

Abhijeet Sawant Birthday: ‘मोहब्बतें लुटाऊंगा…’ गाने के जरीए रातोंरात छा गए थे अभिजीत सावंत, म्यूजिक इंडस्ट्री पर लगाए थे कई आरोप 

OTT This Week: इस हफ्ते अक्षय से माधुरी दीक्षित तक ओटीटी पर बिखेरेंगे जलवा, दिल को छू लेंगी सभी कहानियां

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *