Headlines

IND vs SA: भारत की हार पर भारतीय दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- मॉडर्न डे क्रिकेट में इस टीम के साथ नहीं खेल सकते आप

IND vs SA: भारत की हार पर भारतीय दिग्गज ने उठाए सवाल, कहा- मॉडर्न डे क्रिकेट में इस टीम के साथ नहीं खेल सकते आप

IND vs SA 1st ODI- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
IND vs SA 1st ODI

Highlights

  • पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हराया
  • भारत की हार पर टीम के प्लेयिंग XI पर उठे सवाल
  • रांची में खेला जाएगा दूसरा वनडे मुकाबला

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हरा दिया। बारिश की वजह से यह मैच 40-40 ओवर का कर दिया गया था। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने भारत को 250 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम के प्लेयिंग XI पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

टीम के प्लेयिंग XI पर उठे सावला 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम सिर्फ 7 बल्लेबाजों के साथ मैच खेलने उतरी थी। भारतीय टीम को इसका खामियाजा चेज के दौरान भुगतना पड़ा जब शार्दुल ठाकुर के रूप में भारत का छठा विकेट गिरा। शार्दुल के विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन क्रीज पर इकलौते बल्लेबाज बचे और अंत में भारत को हार का सामना करना पड़ा। छठे विकेट के गिरते ही भारत के पास बल्लेबाज के रूप में कोई भी विकल्प नहीं मौजूद था। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वसिम जाफर ने प्लेयिंग XI को लेकर बड़ी बात कही है।

क्या बोले वसिम जाफर 

वसिम जाफर ने कहा कि मॉडर्न डे वाइट बॉल क्रिकेट में आप 7 बल्लेबाजों के साथ नहीं जा सकते। वहीं आपको टीम में 6 बॉलर भी चाहिए। ऐसे में दीपक चाहर और शाहबाज को प्लेयिंग XI में शामिल करके आप इस समस्या को सुलझा सकते हैं। वसिम जाफर ने ट्विट करते हुए संजू सैमसन और श्रेयस अयर की बल्लेबाजी की भी तारीफ की है। 

जाफर ने ट्विट करते हुए लिखा कि “संजू सैमसन और श्रेयस अयर ने अच्छा एफर्ट दिखाया और शार्दुल ठाकुर ने भी प्रभावित किया। लेकिन मॉडर्न वाइट बॉल क्रिकेट में बल्लेबाजी का अंत 7 पर नहीं हो सकता। साथ ही छठा गेंदबाजी विकल्प भी जरूरी है। चाहर और शाहबाज के प्लेयिंग XI में आने से उन दोनों मुद्दों का समाधान हो जाएगा।”

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे मुकाबला रांची में खेला जाएगा। भारत को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच को जीतना जरुरी है। ऐसे में टीम के कप्तान शिखर धवन प्लेयिंग XI में बदलाव करके कुछ अलग करना चाहेंगे।

यह भी पढ़े:

IND vs SA: खूब लड़े संजू सैमसन, आखिरी ओवर में की चौकों छक्कों की बरसात, लेकिन जीत से रहे चंद कदम दूर

IND vs SA Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव का वनडे में तहलका, इस बल्लेबाज को देखते ही कर देते हैं चलता

IND vs SA : वन डे सीरीज पर कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कही ये बात         

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *