Headlines

IND vs SA 2nd ODI: दुसरे वनडे के लिए रांची पहुंची टीम इंडिया, धोनी के घर पर किसी हाल में जीतना होगा मैच

IND vs SA 2nd ODI: दुसरे वनडे के लिए रांची पहुंची टीम इंडिया, धोनी के घर पर किसी हाल में जीतना होगा मैच

Indian Cricket Team- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER (BCCI)
Indian Cricket Team

Highlights

  • 08 अक्टूबर को रांची में खेला जाएगा भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे
  • भारत को सीरीज में बने रहने के लिए जीतना होगा यह मुकाबला
  • साउथ अफ्रीका को वनडे विश्व कप सुपर लीग में पॉइंट्स बनाने के लिए जीतना होगा मैच

IND vs SA 2nd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच के लिए झारखण्ड के खूबसूरत शहर रांची पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के बीच यह मैच रविवार 9 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मैच ने साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रन से हरा दिया था। उस मैच में भारतीय गेंदबाजों और टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने निराश किया था। साउथ अफ्रीका ने उस मैच में 40 ओवर में 240 रन बनाए थे। 

सीरीज में बने रहने के लिए जीतना होगा मैच 

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां रविवार को होने वाले दूसरे वनडे मैच में बेहतर गेंदबाजी के साथ हर हालत में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी हालांकि टखने की चोट के कारण दीपक चाहर के बाहर होने से टीम की समस्यायें बढ गई हैं। इस महीने के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह द्विपक्षीय वनडे सीरीज हालांकि सरासर बेमानी है। अब सभी की नजरें रोहित शर्मा की टीम पर लगी हैं जो टी20 विश्व कप के अभ्यास मैचों के लिये पर्थ पहुंच चुकी है लिहाजा भारतीय टीम में जगह बनाने से चूके खिलाड़ियों को इस सीरीज से कोई फायदा नहीं होने जा रहा। लखनऊ में पहले वनडे से पूर्व चाहर को चोट लग गई और अब कमर की तकलीफ भी उन्हें परेशान कर रही है। मोहम्मद सिराज और आवेश खान प्रभावित नहीं कर सके हैं। ऐसे में बंगाल के नए तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है। 

बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर को रन बनाने होंगे क्योंकि वह टी20 विश्व कप के रिजर्व बल्लेबाजों में से है। अय्यर को सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है जिन्होंने पहले मैच में टॉप आर्डर के नाकाम रहने के बाद मोर्चा संभाला था। शॉर्टपिच गेंदों को बखूबी नहीं खेल पाने और धीमी स्ट्राइक रेट की समस्याओं से जूझ रहे अय्यर ने साहसिक पारी खेली। भारत के लिए पिछले मैच की सबसे सकारात्मक बात संजू सैमसन का प्रदर्शन रहा। सैमसन ने 63 गेंद में 86 रन बनाए और मध्यक्रम को स्थिरता दी । कप्तान शिखर धवन वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ अपनी नेतृत्व क्षमता का सबूत दे ही चुके हैं। वह टीम को मजबूत शुरूआत देने के इरादे से उतरेंगे जबकि शुभमन गिल वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी काबिलियत का लोहा फिर मनवाना चाहेंगे। 

अफ्रीका के लिए अहम है हर मैच 

दूसरी ओर तेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए इस मैच में सुपर लीग अंक दाव पर लगे है जिससे उन्हें अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा। बावुमा खुद खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और तीन टी20 मैचों में 0 , 0 , 3 के स्कोर के बाद लखनऊ में आठ रन बनाकर आउट हो गए थे। दो सप्ताह बाद टी20 विश्व कप शुरू हो रहा है और टीम को उनसे अच्छी पारी की उम्मीद होगी। डेविड मिलर ने गुवाहाटी में शतक जमाया और पिछले मैच में नाबाद 75 रन की पारी खेली थी। जोकि साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी बात है।  

वनडे सीरीज के लिए टीमें  

भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर। 

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज जानेमन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।

यह भी पढ़े:

IND vs SA: ‘इन दो खिलाड़ियों ने टीम इंडिया से छीना मैच’, नहीं तो पहले वनडे में कभी नहीं मिलती हार

वनडे वर्ल्ड कप का दावेदार बनते-बनते कहीं पहले ही बाहर ना हो जाए साउथ अफ्रीका, मंडरा रहा ये बड़ा खतरा

 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *