Headlines

IND vs SA: दीपक चाहर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर, बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को बनाया उनका रिप्लेसमेंट

IND vs SA: दीपक चाहर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर, बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को बनाया उनका रिप्लेसमेंट

Deepak Chahar- India TV Hindi News

Image Source : AP
Deepak Chahar

Highlights

  • दीपक चाहर साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर
  • बीसीसीआई ने चाहर के रिप्लेसमेंट का किया ऐलान
  • भारत-साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में 2 मैच बाकी

IND vs SA Deepak Chahar: भारतीय टीम को इस साल हुए आईपीएल टूर्नामेंट के बाद से लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। एक एक कर उसके खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी कड़ी में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जारी वनडे सीरीज के पहले मैच के बाद टीम इंडिया को अपने स्क्वॉड में एक बदलाव के लिए मजबूर होना पड़ा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक मीडिया एडवाइजरी जीरी करते हुए इस बदलाव के बारे में सूचना दी है।   

दीपक चाहर की जगह वाशिंगटन सुंदर टीम में शामिल

ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमिटि ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे वनडे सीरीज के लिए दीपक चाहर के स्थान पर वाशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल किया है। इंदौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम T20I के बाद चाहर की पीठ में अकड़न थी और लखनऊ में पहले वनडे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन में वह शामिल नहीं थे। बीसीसीआई के मुताबिक भारतीय ऑलराउंडर अब वापस बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) जाएंगे और वहां की मेडिकल टीम उनकी निगरानी करेगी।

ऑफ स्पिनर ने किया फास्ट बॉलर को रिप्लेस

वॉशिंगटन सुंदर दाहिने हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं जबकि दीपक चाहर दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं। दोनों खिलाड़ियों के खेल और मैदान पर प्राइमरी रोल में बड़ा फर्क है। ऐसे में सेलेक्टर्स ने चाहर के लिए बतौर रिप्लेसमेंट सुंदर को लेकर आना फैंस और आलोचकों के मन में उलझन पैदा कर सकता है। हालांकि ये दोनों ही खिलाड़ी अपने हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं पर इन दोनों को मुख्य रूप से उनकी गेंदबाजी के लिए जाना जाता है।

वॉशिंगटन सुंदर 6 महीने में 2 बार हुए चोटिल

Washington Sundar

Image Source : PTI

Washington Sundar

इस साल सुंदर और इंजरी का भी गहरा याराना रहा है। वह आईपीएल 2022 के दौरान चोटिल थे। उंगलियों में लगी चोट के कारण वह टीम से बाहर थे। हालांकि फिट होने के बाद उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया था पर वे सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप के एक मैच के दौरान फिर से चोटिल हो गए। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनकी फिटनेस पर सबकी नजर होगी।    

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर (उप-कप्तान), रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, अवेश खान, मो. सिराज, वाशिंगटन सुंदर।

भारत 9 अक्टूबर 2022 को रांची में दूसरा एकदिवसीय मैच खेलेगा और 11 अक्टूबर 2022 को नई दिल्ली में श्रृंखला का अंतिम एकदिवसीय मैच खेलेगा।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *