Headlines

Birthday Special: जब Rekha ने कबूला Amitabh Bachchan संग अपना प्यार! बोलीं- मेरे मन में उस शख्स के लिए…

Birthday Special: जब Rekha ने कबूला Amitabh Bachchan संग अपना प्यार! बोलीं- मेरे मन में उस शख्स के लिए...

Rekha birthday- India TV Hindi News

Image Source : INSTAGRAM/LEGENDARYREKHA
जब Rekha ने कबूला Amitabh Bachchan संग अपना प्यार

Highlights

  • अभिनेत्री रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है
  • रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 को हुआ था
  • रेखा और अमिताभ की कैमिस्ट्री दर्शकों को पसंद थी

Rekha Birthday Special: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा भानुरेखा गणेशन उर्फ रेखा (Rekha) आज अपना 68वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नई में जन्मीं रेखा की जिंदगी हमेशा ही सुर्खियों में रही है। अपनी दिलकश अदाकारी से रेखा ने हिंदी सिनेमाजगत में जो मुकाम हासिल किया है उसे पाने के लिए उन्होंने दिन-रात मेहनत की है। अब जहां शोहरत होगी वहां अफवाहें ना हों ऐसा होना भी मुश्किल है। रेखा की जिंदगी भी अफवाहों से अछूती नहीं रही। उस दौर में बिना सोशल मीडिया के भी रेखा के करियर की बात हो या शादी या फिर उनके अफेयर्स की बात सभी आग की तरह फैलती थी। रेखा का नाम जिस एक शख्स के साथ सबसे ज्यादा जोड़ा जाता रहा, वह हैं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), भले ही आजतक दोनों ने इस बात को नहीं कबूला लेकिन जनता को तो लगता है कि आज भी रेखा को अमिताभ पसंद हैं।

अमिताभ के साथ रेखा थीं दर्शकों की पहली पसंद

रेखा और अमिताभ की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री दर्शकों को बेहद पसंद थी। अफवाहों की मानें तो दोनों के बीच प्यार की शुरुआत फिल्म दो अंजाने के सेट पर हुई थी। 70 के दशक में रेखा और अमिताभ के चर्चे हर मैगजीन और अखबार में नजर आते थे। जब रेखा और अमिताभ ने अपनी पहली फिल्म साइन की होगी तो उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि इतने सालों बाद 2022 में भी उनके प्यार के चर्चे होंगे।

एक्ट्रेस और टीवी होस्ट सिमी ग्रेवाल ने अपने फेमश शो में जब रेखा से उनके और अमिताभ के बारे में सवाल किया तो रेखा ने कहा कि मुझे अब तक ऐसा कोई मर्द, महिला या बच्चा नहीं मिला है जो उनसे प्यार ना करता हो. तो ये सवाल सिर्फ मुझसे क्यों? क्या मैं इससे इनकार करूं। रेखा ने इस इंटरव्यू में आगे कहा, ‘दुनियाभर का लव ले लीजिए और उसमें कुछ और प्यार मिला दीजिए… मेरे मन में उस शख्स के लिए ऐसे अहसास हैं।’ सिमी ग्रेवाल और रेखा का ये इंटरव्यू उस वक्त चर्चा में रहा था। इस शो में रेखा ने अमिताभ से जुड़ा एक और किस्सा भी शेयर किया था जिसमें उन्होंने बताया कि फिल्म ‘दो अनजाने’ से पहले अमिताभ की फिल्म ‘दीवार’ रिलीज हुई थी और इस फिल्म के बाद अमिताभ की इमेज सुपरस्टार की बन गई थी। जिसके बाद रेखा उनके साथ काम करने में थोड़ा नर्वस हो जाती थी। क्योंकि अमिताभ की सुपरस्टार वाली इमेज रेखा के दिमाग में बैठ गई थी।

रेखा और अमिताभ ने साथ में फिल्म सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, मिस्टर नटवरलाल और सिलसिला जैसी फिल्में दीं। लेकिन आज के समय में दोनों आमने सामने आकर भी दूर-दूर दिखने की कोशिश करते हैं और एक दूसरे के लिए कभी कुछ नहीं बोलते। दोनों के बीच क्या रिश्ता था ये तो वही बेहतर जानते होंगे। शायद दोनों के रिश्ते का अधूरापन ही इनकी लव स्टोरी की खूबसूरती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *