Headlines

Adipurush Controversy: ‘रामायण’ फेम अरुण गोविल ‘आदिपुरुष’ पर तोड़ी चुप्पी, कहा-सनातन धर्म से छेड़छाड़ क्यों किया रहा है?

Adipurush Controversy:  'रामायण' फेम अरुण गोविल 'आदिपुरुष' पर तोड़ी चुप्पी, कहा-सनातन धर्म से छेड़छाड़ क्यों किया रहा है?

Adipurush, Arun Govil- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
‘आदिपुरुष’ के टीजर पर अरुण गोविल ने जताई अपनी नाराजगी

Highlights

  • ‘आदिपुरुष’ में सैफ अली खान रावण का किरदार निभा रहे हैं
  • फिल्म में हनुमान का चित्रण दाढ़ी के साथ बिना मूंछ के किया गया है
  • फिल्म ‘आदिपुरुष’ में अभिनेता प्रभास भगवान राम के किरदार में हैं

Adipurush Teaser: फिल्म ‘आदिपुरुष’ के टीजर पर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। रामायण पर आधारित इस फिल्म को लेकर कई बड़े-बड़े लोगों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। रामानंद सागर के सीरियल ‘रामायण’ में सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया ने भी ‘आदिपुरुष’ पर अपना बयान जारी किया था। इसी क्रम में अब ‘राम’ के किरदार से हर घर में पहचाने जाने वाले अरुण गोविल ने वीडियो जारी कर अपनी नाराजगी जताई है। उन्होंने वीडियो में सवाल उठाते हुए कहा है कि सनातन धर्म की परंपराओं और मान्यताओं के साथ छेड़छाड़ क्यों किया जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: Adipurush: ‘आदिपुरुष’ के ट्रोल होने पर फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत ने तोड़ी चुप्पी, कह दी ये बड़ी बात

सनातन धर्म की मान्यताओं के साथ छेड़छाड़ क्यों होता है: अरुण गोविल

अरुण गोविल ने यह वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। वीडियो में उन्होंने कहा, ‘रामायण, महाभारत और श्रीमद्भागवत जैसे जितने भी ग्रंथ और शास्त्र हैं, ये हमारी सांस्कृतिक धरोहर है। ये हमारे संस्कृति है, हमारी जड़ है। सारी मानव सभ्यताओं की ये एक नींव है। इस नींव को न हिलाया जा सकता है और न ही इसके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ को बर्दाश्त किया जा सकता है। इसे न ही बदला जा सकता है। हमारी संस्कृति और धार्मिक धरोहर जैसी है, उसे वैसा ही रखना चाहिए। कोई अपनी नींव को खुद हिलाता है क्या? कोई अपनी जड़ बदलता है क्या?’ ‘रामायण’ अभिनेता ने आगे कहा, ‘ढाई साल पहले जब कोविड आया था तो कोरोना ने लोगों की धार्मिक भावनाओं को तब से लेकर आज तक मजबूत किया था। टीवी पर जब रामायण प्रसारित हुई थी तो इसने एक रिकॉर्ड बनाया था। ये एक बहुत बड़ा संकेत है, हमारी मान्यताओं और परंपराओं की प्रमाणिकता का। आजकल चलन बन चुका है कि सनातन धर्म और उसकी मान्यताओं का मजाक बनाया जाए। देवी और देवताओं के आपत्तिजनक पोस्ट बनाओ। हमारी धार्मिक भावनाओं के साथ छेड़छाड़ का अधिकार आखिर दिया किसने?’

अरुण गोविल ने आगे ये भी कहा, ‘जब किसी दूसरे धर्म की परंपराओं और मान्यताओं में बदलाव नहीं किया जाता तो सनातन धर्म की मान्यताओं के साथ छेड़छाड़ क्यों होता है। कुछ राइटर्स, पेंटर्स और एडवर्टाइजर्स को इस बात का ध्यान देना होगा कि रचानत्मक स्वतंत्रता के नाम पर किसी की धार्मिक मान्यताओं को तोड़-मरोड़कर पेश नहीं करना चाहिए।’

सैफ अली खान के लुक पर खड़ा हुआ विवाद

‘आदिपुरुष’ में सैफ अली खान रावण का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में उनके लुक को लेकर लोग सवाल उठा रहे हैं। इतना ही नहीं सैफ को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया जा रहा है। दरअसल, हर कोई उनके लुक की तुलना खिलजी के साथ कर रहा है। इसमें रावण के किरदार को बहुत गुस्से वाला और काले रंग की पोशाक में दिखाया गया है। लोग लगातार इस फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं।

राम और हनुमान के किरदार पर भी उठ रहा है सवाल

इसके अलावा हनुमान का चित्रण दाढ़ी के साथ बिना मूंछ के किया गया है और उनका वस्त्र चमड़े का है, जिसकी आलोचना की जा रही है। वहीं हिंदू देवों का असामान्य चित्रण करते हुए भगवान राम को मूंछ के साथ प्रदर्शित किया गया है। 

ये भी पढ़ें: Adipurush controversy: ‘रामायण’ के सीता और लक्ष्मण को नहीं भाया ‘आदिपुरुष’ का टीजर, कही ये बात

2023 में फिल्म होगी रिलीज

गौरतलब है कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ में अभिनेता प्रभास भगवान राम के किरदार में हैं। वहीं सैफ अली खान रावण, कृति सेनन सीता और सनी सिंह लक्ष्मण का किरदार निभा रहे हैं।  ‘आदिपुरुष’ 12 जनवरी 2023 को कई भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें: Adipurush Fees: ओम राउत को महंगे पड़े हैं ‘भगवान राम’ बने प्रभास, जानिए स्टार कास्ट को मिली कितनी फीस

Latest Bollywood News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *