Headlines

IND vs SA, 2nd ODI: रांची में आज बराबर का रहेगा मुकाबला, तेज गेंदबाजों की होगी चांदी, जानें मौसम और पिच का हाल

IND vs SA, 2nd ODI: रांची में आज बराबर का रहेगा मुकाबला, तेज गेंदबाजों की होगी चांदी, जानें मौसम और पिच का हाल

IND vs SA, 2nd ODI, india vs south africa- India TV Hindi News


IND vs SA, 2nd ODI

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा वनडे
  • रांची में पहली बार दोनों के बीच वनडे मुकाबला
  • दक्षिण अफ्रीकी टीम सीरीज में 1-0 से आगे

IND vs SA, 2nd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहला मैच 9 रन से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। लेकिन लखनऊ में जिस तरह से दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी, उसे देखते हुए एक बार फिर से फैंस को यहां रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। झारखंड की राजधानी रांची में स्थित जेएससीए स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद अहम होने वाला है। शिखऱ धवन की अगुआई में टीम इंडिया जहां पहली जीत दर्ज कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम जीत के साथ ट्रॉफी पर कब्जा करने की कोशिश करेगी। हालांकि दोनों टीमों के लिए रांची की परिस्थिति से भी पार पाना जरूरी होगा। इसलिए आइए जानते हैं कि आज के मैच में पिच, टॉस और मौसम का हाल कैसा होगा…

मौसम का हाल:

एक्यूवेदर के मौसम पूर्वानुमान की मानें तो यहां दोपहर दो बजे हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन उसके अलावा यहां पूरे दिन बारिश के कोई आसार नहीं हैं। हालांकि मैच के दौरान बादल के साथ-साथ तेज हवांए चलती रहेंगी। यहां अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

पिच का हाल:

रांची में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है लेकिन संभलकर खेलने पर यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाने का भी मौका होता है। जबकि मैच के बीच में स्पिनर भी विकेट निकालने में कामयाब रहे हैं। अभी तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो यहां कुल पांच बार वनडे मुकाबले हुए हैं। इसमें चार बार परिणाम आए हैं जबकि एक मैच बारिश की वजह से रद्द हुआ था। इस मैदान पर आज तक सिर्फ एक बार ही 300 का स्कोर बना है, जो ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 2019 में बनाया था। वहीं भारत का बेस्ट स्कोर 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 288 रन था। सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है। वह 2013 में भारत के खिलाफ महज 155 रन पर ही सिमट गई थी।

टॉस से किसे फायदा:

टॉस जीतने वाली टीम यहां पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। रांची में दो तरफ से मैदान खुला हुआ है, ऐसे में यहां तेज हवाओं के चलने पर तेज गेंदबाजों को शुरुआत में अच्छी मदद मिलती है। ऐसे में कोई भी टीम इसे ध्यान में रखते हुए इसका फायदा उठाना चाहेगी। हालांकि मैदान पर दो बार पहले बल्लेबाजी करने वाली और दो बार ही बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। इसका मतलब है कि यहां कुछ अधिक फर्क भी नहीं पड़ने वाला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *