Headlines

Women’s Asia Cup: कल थाईलैंड से महिला टीम का सामना, Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव

Women's Asia Cup: कल थाईलैंड से महिला टीम का सामना, Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव

Women Cricket Team- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
Women Cricket Team

Highlights

  • थाईलैंड से महिला टीम का सामना
  • Playing 11 में होंगे बड़े बदलाव
  • कप्तान हरमनप्रीत की होगी वापसी

Women’s Asia Cup: महिला एशिया कप 2022 के सेमीफाइनल स्थान पक्के हो चुके हैं और भारतीय टीम सोमवार को जब मजबूत इरादों वाली थाईलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश अंतिम 11 में प्रयोग करना जारी रखने की होगी। भारत ने टूर्नामेंट में अभी तक अपने सभी मैचों में अलग-अलग प्लेइंग 11 उतारी है ताकि अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले उन खिलाड़ियों को मौका दिया जा सके जो अंतिम 11 में नियमित तौर पर नहीं खेलते।

प्लेइंग 11 में होंगे बदलाव

बल्लेबाजी क्रम में लगातार फेरबदल किया जा रहा है जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में 7वें स्थान पर उतारा गया था लेकिन यह कदम कारगर नहीं रहा और ‘नए लुक’ वाला मध्यक्रम दबाव में ढह गया जिससे टीम को चिर प्रतिद्वंद्वी से 6 साल में पहली हार झेलनी पड़ी। पर फिर भी टीम फेरबदल करना जारी रखेगी। पाकिस्तान से हारने बावजूद हालांकि भारतीय टीम ने अगले मैच में मजबूत वापसी की और सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन करते हुए गत चैम्पियन व मेजबान बांग्लादेश को परास्त किया।

अच्छा रहा है खिलाड़ियों का प्रदर्शन

भारतीय टीम एकजुट इकाई के तौर पर प्रदर्शन कर रही है और गेंदबाजी विभाग पूरे टूर्नामेंट के दौरान निरंतर रहा है जबकि बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका अच्छी तरह निभाई है। भारत के बल्लेबाजी क्रम के लिए सबसे सकारात्मक चीज शेफाली वर्मा का फॉर्म में लौटना रही है। इस युवा सलामी बल्लेबाज ने पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा जो उसके आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए अहम होगा। स्मृति मंधाना ने भी टूर्नामेंट के दौरान कुछ रन बटोरे हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर को हल्की चोट के कारण पिछले मैच में आराम दिया गया था जिससे देखना होगा कि वह टीम के अंतिम ग्रुप मैच में वापसी करेंगी या नहीं।

जेमिमा रोड्रिग्स का बल्ला उगल रहा आग

चोट से वापसी कर रहीं जेमिमा रोड्रिग्स के लिए टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा है और वह शीर्ष स्कोरर बनी हुई हैं। दीप्ति शर्मा ने बल्ले और गेंद दोनों से चमक बिखेरी है। यह स्पिन ऑलराउंडर बांग्लादेश की रूमाना अहमद और थाईलैंड की टी पुतावोंग के साथ सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाली गेंदबाजों में शामिल है। इन तीनों ने 8-8 विकेट झटके हैं।

ऋचा घोष ने टी20 टीम में खुद को शामिल करने के लिये मजबूत दावा पेश कर दिया है और यह युवा विकेटकीपर इसी लय को जारी रखना चाहेगी। थाईलैंड की बात की जाए तो टीम अच्छा खेल दिखा रही है, उसने अपने अंतिम तीनों मैच जीत लिये हैं जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ उलटफेर भरी जीत शामिल है।

सेमीफाइनल पर थाईलैंड की नजरें

थाईलैंड 6 अंक से तालिका में इस समय चौथे स्थान पर चल रही है। टीम अंतिम सेमीफाइनल स्थान हासिल करने के लिये आखिरी प्रयास करने के लिये बेताब होगी। मेजबान बांग्लादेश 4 अंक लेकर उससे पीछे बना हुआ है और टीम का एक मैच बाकी है। भारत 8 अंक से तालिका में शीर्ष पर है और टीम थाईलैंड के खिलाफ सतर्क रहना चाहेगी क्योंकि वह उलटफेर करने में सक्षम है। पिछली बार जब दोनों टीमें 2018 में एशिया कप में एक दूसरे से आमने सामने हुई थीं तो भारत ने आसान जीत दर्ज की थी।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, साबिनेनी मेघना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, दयालन हेमलता, मेघना सिंह, रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्राकर, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव और केपी नवगिरे।

थाईलैंड : नारूइमोल चाईवाई (कप्तान), नटाया बूचाथम, नाथाकन चांथम, सुनिदा चतुरोंगरताना, ओनिचा कामचोम्फू, सुवानान खियाओतो, नानापट कोंचारोएंकई, सुलीपोर्ण लाओमी, बंथिडा लीफाथाना, फानिता माया, नांथिटा बूनसुखम, थिपाटचा पुथावोंग, चानिडा सुथिरुआंग, अफिसारा सुवानचोनराथी और सोर्णारिण थिपोच।

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *