Headlines

Shreyas Iyer: वाह क्या खेले हो श्रेयस! करियर की दूसरी सेंचुरी ठोक स्टार बल्लेबाज ने मचाई सनसनी

Shreyas Iyer: वाह क्या खेले हो श्रेयस! करियर की दूसरी सेंचुरी ठोक स्टार बल्लेबाज ने मचाई सनसनी

shreyas iyer- India TV Hindi News

Image Source : BCCI
shreyas iyer

Highlights

  • अय्यर ने ठोकी शानदार पारी
  • ठोका करियर का दूसरा शतक
  • टीम इंडिया को दिलाई जीत

Shreyas Iyer: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में भारत की जीत का पूरा क्रेडिट श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को जाता है। जहां ईशान अपने शतक से कुछ रन दूर रह गए, वहीं अय्यर ने अपने करियर का शानदार शतक ठोक कर भारत को जीत तक पहुंचा दिया। अय्यर की शानदार पारी के लिए सोशल मीडिया पर जमकर उनकी तारीफ की जा रही है।

अय्यर ने ठोका करियर का दूसरा शतक

श्रेयस अय्यर ने रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अपना दूसरा वनडे शतक जमाया। JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची में खेले गए मैच में श्रेयस ने 103 गेंदों पर 113 रनों की शानदार पारी खेली और इसी पारी के दम पर भारत को 7 विकेट से जीत दिलाई। मैच में नाबाद रहे अय्यर ने 99.03 के स्ट्राइक रेट से 15 चौके लगाकर शतक बनाया। मैच में नर्वस 90 के शिकार हुए ईशान (93) के साथ अय्यर ने 150 से अधिक रन की साझेदारी भी पूरी की।

शानदार रहा है करियर

श्रेयस ने 32 वनडे मैचों में 12 हाफ सेंचुरी और दो शतकों के साथ 1271 रन बनाए हैं। श्रेयस, जिन्हें मौजूदा वनडे सीरीज में टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है, का नाम भारत की टी20 विश्व कप टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है। जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो श्रेयस ने 1030 रन बनाए हैं और 47 मैचों में 136.06 के स्ट्राइक-रेट के साथ उन्होंने 7 हाफ सेंचुरी भी इस फॉर्मेट में बनाई हैं। इससे पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उन्होंने भारत को 279 रनों का लक्ष्य दिया।

1-1 से बराबर हुई सीरीज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर पहुंच चुकी है। इस सीरीज के पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने टीम इंडिया को 9 रन से मात दी थी। हालांकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए अफ्रीकी टीम पर पलटवार कर दिया। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला अब दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *